scriptतमिलनाडु में शराब की दुकानें खुलने के बाद बढ़ रहे सडक़ हादसे | Accident cases on the rise after open tasmac shop | Patrika News

तमिलनाडु में शराब की दुकानें खुलने के बाद बढ़ रहे सडक़ हादसे

locationचेन्नईPublished: Jun 17, 2021 06:29:22 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

शराब के मामलों में 60 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। राज्य में दुकानें खोली गई।

Accident cases on the rise after open tasmac shop

Accident cases on the rise after open tasmac shop

चेन्नई.

तमिलनाडु में लॉकडाउन में ढील के बाद तस्माक शराब की दुकानें खुलने के बाद सडक़ दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा है। चेन्नई के स्टेनली गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में बड़ी संख्या में मामले सर्जरी के लिए लाए जाते हैं और इनमें से नब्बे प्रतिशत मामले सडक़ दुर्घटनाओं के कारण होते हैं। शराब की दुकानें खुलते ही आपराधिक घटनाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया। दुकानें खुलने के महज कुछ घंटे बाद ही अलग-अलग क्षेत्र में हत्या, मारपीट और सड़क दुर्घटनाओं के मामले सामने आए।

अस्पताल के एक वरिष्ठ ऑर्थोपेडिक सर्जन ने कहा, अस्पताल लाए गए दुर्घटना पीडि़तों में से अधिकांश नशे की स्थिति में थे। मैं आश्वस्त कर सकता हूं कि शराब के मामलों में 60 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। राज्य में दुकानें खोली गई।

पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, सांसद और पीएमके नेता, डॉ अंबूमनि रामदास ने तमिलनाडु सरकार से राज्य में शराब की दुकानों को बंद करने का आह्वान किया था। उन्होंने कहा कि जिस दिन शराब की दुकानें खुलीं, उस दिन राज्य भर में शराब के नशे में पांच युवकों की मौत हो गई।
बढ़ती दुर्घटनाओं और शराब के नशे में सडक़ पर होने वाली लड़ाई के कारण हत्याएं हो रही हैं, दुकानों को बंद करने की मांग बढ़ रही है।

हालांकि, तमिलनाडु सरकार दुकानों को बंद करने जैसे उपायों का सहारा लेने की संभावना नहीं है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा था कि आस-पास के राज्यों से अवैध रूप से शराब बनाने और बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की घटनाओं के बाद शराब की दुकानें खोली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो