scriptकमल हासन बोले: मैं समाज का स्थायी छात्र हूं, मुझे सवाल करने से कोई नहीं रोक सकता | actor-and-politician-kamal-haasan-reaction-on CAA in Chennai | Patrika News
चेन्नई

कमल हासन बोले: मैं समाज का स्थायी छात्र हूं, मुझे सवाल करने से कोई नहीं रोक सकता

अपनी बात रखते हुए कमल ने कहा कि गलत चीजों के खिलाफ सवाल उठाने के लिए छात्र होना जरूरी नहीं होता।

चेन्नईDec 17, 2019 / 02:40 pm

PURUSHOTTAM REDDY

actor-and-politician-kamal-haasan-reaction-on CAA in Chennai

actor-and-politician-kamal-haasan-reaction-on CAA in Chennai

चेन्नई.

नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizen amendment Bill 2019) को लेकर पूरा देश सुलग रहा है। असम से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन अब चेन्नई (Chennai), दिल्ली (Delhi), लखनऊ (Lucknow) और हैदराबाद (Hyderabad) तक जा पहुंचा है। हिंसक विरोध प्रदर्शन की वजह से आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

चेन्नई में जामिया छात्रों के खिलाफ बर्बर हिंसा के विरोध में आइआइटी मद्रास सहित कई कॉलेज के विद्यार्थियों का प्रदर्शन

पूरे देश में ही नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कुछ लोग जहां इसके समर्थन में हैं तो वहीं कुछ लोग इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। वहीं दिल्ली की जामिया मीलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हुई घटना भी लोगों की जुबां पर है।

ऐसी घटनाओं से होती है चिंता
इसी क्रम में मक्कल नीधि मय्यम अध्यक्ष (MNM) और अभिनेता कमल हासन (Actor turned Politician kamal haasan) ने चेन्नई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि युवाओं को उन लोगों से जरूर सवाल करना चाहिए जो सत्ता में बैठे हैं। अगर उनके सवालों को दबाया जाता है तो यह लोकतंत्र को खतरे में डालने जैसा है।

नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में डीएमके का राज्यव्यापी प्रदर्शन मंगलवार को

वहीं जामिया मामले पर कमल ने कहा कि इस तरह के वाकयों से चिंता होती है, यह एक चेतावनी की तरह होती है और ऐसे वाकये होते ही जाते हैं।

सवाल उठाने के लिए छात्र होना जरूरी नहीं
अपनी बात रखते हुए कमल ने कहा कि गलत चीजों के खिलाफ सवाल उठाने के लिए छात्र होना जरूरी नहीं होता। आपको उनके लिए आवाज उठाने के लिए छात्र होने की जरूरत नहीं। मैं इस समाज में एक स्थायी छात्र हूं।

चेन्नई में ट्रेनें रद्द होने से परेशान हुए यात्री

नागरिकता संशोधन कानून पार्टी या राज्य से अलग है। यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है। मेरी लड़ाई सही रास्ते पर और सही तरीके से जारी रहेगी। वह कानूनी तरीके से इसे आगे बढ़ाएंगे।’

Home / Chennai / कमल हासन बोले: मैं समाज का स्थायी छात्र हूं, मुझे सवाल करने से कोई नहीं रोक सकता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो