नीट के खिलाफ सूर्या की टिप्पणी का मामला अभिनेताओं को डॉयलॉग की तरह टिप्पणी नहीं करनी चाहिए: भाजपा

भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष वानती श्रीनिवासन ने मंगलवार को कहा कि अभिनेताओं और राजनीतिक दल के नेताओं को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए जिससे परीक्षा लिखने वाले विद्यार्थियों का भविष्य प्रभावित हो।

By: Vishal Kesharwani

Published: 15 Sep 2020, 06:10 PM IST


-इससे विद्यार्थियों का भविष्य प्रभावित होगा
कोयम्बत्तूर. भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष वानती श्रीनिवासन ने मंगलवार को कहा कि अभिनेताओं और राजनीतिक दल के नेताओं को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए जिससे परीक्षा लिखने वाले विद्यार्थियों का भविष्य प्रभावित हो। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के खिलाफ अभिनेता सूर्या द्वारा की गई टिप्पणी पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा अभिनेताओं और राजनेताओं को अपने खुद के लाभ के लिए विद्यार्थियोंं के जीवन के साथ खेलवाड़ नहीं करना चाहिए। विद्यार्थियों द्वारा की गई आत्महत्या दुर्भाग्यपूर्ण हैं और मै पीडि़त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। लेकिन सूर्या का बयान ऐसा है जैसे अब कोई परीक्षा नहीं होगी। उनका बयान ऐसा लगता है जैसे विद्यार्थियों के लिए कोई प्रतियोगी परीक्षा बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

 

वानती ने कहा कि विद्यार्थियों की क्षमताओं को मापने के लिए स्केल होना बहुत ही जरूरी है और सूर्या को पहले बयान को स्पष्ट करना चाहिए। सूर्या के बयान, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना महामारी को देखते हुए कोर्ट वीडियो कांफ्रेंसिंंग के जरिए कार्रवाई कर रही है लेकिन विद्यार्थियों को परीक्षा लिखने का आदेश दिया है, पर प्रतिक्रिया करते हुए वानती ने कहा कोर्ट संस्थान है जिसका संचालन रोज होना जरूरी है। लेकिन परीक्षा एक दिन होना है और पर्याप्त सुरक्षा के साथ अगर इसका आयोजन हुआ तो विद्यार्थियों का एक शैक्षणिक वर्ष व्यर्थ नहीं जाएगा। ऐसी परिस्थिति में फिल्मों की तरह डॉयलॉग मार कर विद्यार्थियों के भविष्य के साथ नहीं खेलना चाहिए। इस प्रकार से बच्चों को अंधेरे में डालने से बचना चाहिए।

 

श्रीनिवासन ने कहा कि नीट को लाने वाली कांग्रेस है जिसमें डीएमके भी हिस्सा थी। उस समय तो डीएमके शांत थी लेकिन अब इसका सख्ती से विरोध कर रही है। पहले डीएमके ने हिन्दी का विरोध कर विद्यार्थियों को अवसर देने से वंछित किया और अब नीट का विरोध कर रही है। लेकिन भाजपा द्वारा नीट को लेकर विद्यार्थियों को जागरूक किया जा रहा है। इससे पहले वानती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन, जो कि गुरुवार को है, के उपलक्ष में सेल्वापुरम में ट्री प्लांटिंग ड्राइब का उद्घाटन किया। इसके लिए सप्ताह तक की योजना बनाई गई है।

BJP
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned