scriptChennai कोविड जांच करने वाले निजी लैब को लेना होगा मरीजों से आधार नम्बर | Adhar masd compulsory for covid test in chennai | Patrika News

Chennai कोविड जांच करने वाले निजी लैब को लेना होगा मरीजों से आधार नम्बर

locationचेन्नईPublished: Jun 03, 2020 09:28:23 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

– ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन का निर्णय

Chennai कोविड जांच करने वाले निजी लैब को लेना होगा मरीजों से आधार नम्बर

Chennai कोविड जांच करने वाले निजी लैब को लेना होगा मरीजों से आधार नम्बर


चेन्नई. ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन आयुक्त जी. प्रकाश का कहना है कि निजी लैब से कोरोना जांच संबंधी पर्याप्त सूचनाएं नहीं मिल रही हैं इस वजह से कोरोना पॉजिटिव के मरीजों का पता नहीं लग पा रहा और वे संक्रमण के स्रोत बन जाते हैं।
निगम आयुक्त ने कहा कि निजी लैब जो सूची प्रदान करते हैं वह अपूर्ण होती है इस वजह से पॉजिटिव मरीजों का पता लगाना मुश्किल हो जाता है। इस संबंध में निगम ने अधिसूचना जारी की है।

इस अधिसूचना में जिन लोगों की जांच की जा रही है उनसे मांगा जाने वाला विवरण है। लैब मालिकों से कहा गया है कि वे जांच कराने वालों का नाम तथा गली-मोहल्ले और संख्या साहित पूरा पता और आधार कार्ड का विवरण मांगें। मरीजों का मोबाइल नम्बर उसी वक्त कॉल कर वेरिफाई किया जाए। अगर किसी संदेहास्पद व्यक्ति का सैम्पल लिया जाता है जिसके पास आधार कार्ड नहीं है तो रिपोर्ट आने तक उसे क्वारेंटाइन रखा जाए।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही तमिलनाडु सरकार ने राज्य में सैलून संचालकों से कहा था कि आने वाले ग्राहकों से आधार कार्ड का नम्बर अनिवार्य रूप से लिया जाए। महानगर में कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है और प्रतिदिन बड़ी संख्या में केस आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो