दान, सत्संग और संयम अपनाएं

आवड़ी जैन स्थानक में विराजित श्रुतमुनि ने कहा हमारा भाग्य है कि हमने आर्यक्षेत्र में जन्म लिया, जैन धर्म मिला, सब कुछ संपन्न मिला, यदि ये सब...

By: मुकेश शर्मा

Published: 04 Apr 2019, 12:25 AM IST

चेन्नई।आवड़ी जैन स्थानक में विराजित श्रुतमुनि ने कहा हमारा भाग्य है कि हमने आर्यक्षेत्र में जन्म लिया, जैन धर्म मिला, सब कुछ संपन्न मिला, यदि ये सब मिला है तो हमें सबसे पहले अपने जन्मदाता माता-पिता की सेवा करनी चाहिए। उसके बाद सम्यकत्वदाता एवं सत्य का मार्ग बताने वालों की सेवा करने से सौभाग्य जगता है। तीसरा जीवों का दाता, जीवन व्यवहार का निर्वाह करने वालों से निस्वार्थ भाव एवं विनम्रता से, आदर व परोपकार का कार्य करने से, सत्संग व साधु-संतों के समागम में जाने से, वैराग्य, त्याग, पच्छखान, नियम से भी सौभाग्य प्राप्त होता है।

देव दुर्लभ जन्म हमें मिला है। दान, सत्संग और संयम भी अपनाना चाहिए। धर्मसभा में साध्वी पूर्णायशा भी उपस्थित थी। इसके अलावा दिलीप बोहरा, रणजीत बाफणा, पदमचंद आंचलिया व शीतल खिंवसरा भी उपस्थित थे। संचालन हीराचंद रांका ने किया। मुनिगण यहां से प्रस्थान कर पट्टाभिराम जैन भवन पहुंचेंगे।

विमोनिशा की मिड समर एग्जीबीशन 8 से

विमल शिवदासानी और मोनिशा गिडवानी के ब्रांड विमोनिशा की प्रदर्शनी आठ और नौ अप्रेल को होटल हयात रीजेंसी में होगी। यह संस्करण मिड समर फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।
इस एग्जीबीशन में डिजाइनर ऋतु मोदी और शिवानी सोनी के कलेक्शन गोल्ड करात, दिल्ली, अनिरुद्ध द्वारा श्रीहरि डायजम्स, ध्वनित गाला और मल्हार गाला द्वारा स्थापित जीएंडबी ज्वैलर्स, सुनीत समदडिय़ा का चेन्नई का अपना ब्रांड गहना भी ज्वैलरी सेक्शन में शामिल होगा।

गेटनेटी वेबसाइट पर भी इस प्रदर्शनी के फैशन के ट्रेंड्स के कैजुअल वियर, पार्टी वियर, एथनिक वियर, डिजाइनर बैग, फैशन एक्सेसरीज और भारतीय डिजाइनरों द्वारा डिजाइन किए गए कई और फैशन पीस शामिल होंगे। इस सीजन में शहर में पहली बार कई ब्रांड ऐसे भी हैं जो महिलाओं के पसंदीदा रहे हैं।

सीमा मेहरा द्वारा सोल अफेयर, श्वेता गोयनका द्वारा श्वेताम्बरी, मस्क मिडो, ब्यूनो फैशन, वरुण गुप्ता के साथ ही दूसरे बड़े ब्रांडों में जयपुर के कमीज, कोलकाता की कलाकृति, जीवनी एडिडा और रचना अग्रवाल शामिल हैं।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned