scriptTamilnadu: आयोग को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने का निर्देश | Affidavit for installation of CCTV cameras in Karur and Salem | Patrika News

Tamilnadu: आयोग को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने का निर्देश

locationचेन्नईPublished: Jan 31, 2020 04:57:15 pm

तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग (Tamil Nadu State Election Commission) ने करुर एवं सेलम जिलों में सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाने को लेकर हलफनामा दायर करने के लिए समय मांगा है।

Affidavit for installation of CCTV cameras in Karur and Salem

Affidavit for installation of CCTV cameras in Karur and Salem

चेन्नई. तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग ने करुर एवं सेलम जिलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर हलफनामा दायर करने के लिए समय मांगा है। न्यायाधीश एम. सत्यनारायणन ने डीएमके की उस याचिका जिसने चुनाव आयोग को तुरन्त परिणाम घोषित करने के निर्देश देने की मांग की थी, की सुनवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
न्यायाधीश एम. सत्यनारायण प्रधान निर्वाचन अधिकारी (ग्रामीण) को निर्देश दिया कि 27 जिलों में आयोजित किए गए स्थानीय ग्रामीण निकाय चुनाव की समूची जानकारी मुहैया करवाने तथा 315 काउंटिंग सेन्टर एवं 16 हजार जगह सीसीटीवी स्थापित करने की जानकारी मांगी थी। 315 काउंटिंग सेन्टरों पर तीन स्तरीय पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराई गई थी। 30554 पुलिसकर्मी लगाए गए थे।
काउंटिंग फिर से नहीं करवाई जा सकती
डीएमके के अधिवक्ता एन.आर. इलंगो ने कहा कि सेलम एवं करुर जिलों में वोटों की फिर से गिनती करवाई जानी चाहिए। इसका विरोध करते हुए आयोग की तरफ से पैरवी करते हुए एआरएल सुन्दरेशन ने कहा कि काउंटिंग फिर से नहीं करवाई जा सकती है।
विजयी उम्मीदवारों का एलान

सभी चुनाव अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए थे जिनके अनुसार ही मतगणना की गई है। मतगणना समाप्ति के बाद ही विजयी उम्मीदवारों का एलान किया गया। किसी भी जिले से परिणाम रोकने को लेकर कोई मांग नहीं की गई है। न्यायालय ने निर्देश दिया कि आरोपों की सत्यता जांचने के लिए आयोग सीसीटीवी फुटेज मुहैया करवाए।

ट्रेंडिंग वीडियो