scriptनए चक्रवाती तूफान का नाम बुरेवी | After Nivar, cyclone 'Burevi' to affect Tamil Nadu, Kerala | Patrika News

नए चक्रवाती तूफान का नाम बुरेवी

locationचेन्नईPublished: Nov 30, 2020 11:12:58 pm

निवार के बाद अब बुरेवी चक्रवाती तूफान – तमिलनाडु व केरल में आएगा – 2 दिसम्बर को श्रीलंकाई तट को करेगा पार – कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तुतुकुडी, तेनकासी, रामनाथपुरम व शिवगंगा जिलों में दिखेगा असर

After Nivar, cyclone 'Burevi' to affect Tamil Nadu, Kerala

After Nivar, cyclone ‘Burevi’ to affect Tamil Nadu, Kerala

चेन्नई. निवार चक्रवात से अभी निजात मिली ही नहीं कि एक और चक्रवाती तूफान बुरेवी कहर ढाने के लिए आ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक और चक्रवाती तूफान तैयार हो रहा है जो तमिलनाडु व केरल में अपना असर दिखा सकता है। निवार तूफान को एक सप्ताह भी नहीं हुआ है और अब दूसरा चक्रवाती तूफान बुरेवी का खतरा मंडराने लगा है। चक्रवाती तूफान बुरेवी 2 दिसंबर को श्रीलंका के तट को पार करेगा और इस वजह से तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश हो सकती है।
24 घंटे में बदलेगा चक्रवाती तूफान में
मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे डिप्रेशन के अगले 12 घंटों के दौरान गहरे डिप्रेशन में तेज होने की संभावना है और अगले 24 घंटों के दौरान इसके एक चक्रवाती तूफान में तब्दील होने के आसार हैं। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और दो दिसंबर की शाम या रात के दौरान श्रीलंका तट को पार करने की काफी संभावना है। इसके बाद चक्रवात के पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और तीन दिसंबर की सुबह कोमोरिन क्षेत्र में इसका प्रभाव पड़ने के आसार हैं। जब यह शक्तिशाली चक्रवात में बदल जाएगा तो इसे बुरेवी कहा जाएगा।
कई जिलों में दिखेगा असर
दो और तीन दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तुतुकुडी, तेनकासी, रामनाथपुरम व शिवगंगा जिलों में इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो