script

एआईएडीएमके -भाजपा गठबंधन डूबते जहाज की तरह

locationचेन्नईPublished: Feb 20, 2019 07:35:38 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एस. तिरुनावकरसर ने कहा

AIADMK-BJP alliance like a drowning ship

एआईएडीएमके -भाजपा गठबंधन डूबते जहाज की तरह

चेन्नई/नई दिल्ली. तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एस. तिरुनावकरसर ने मंगलवार को राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके और भाजपा के बीच गठबंधन को डूबता जहाज बताया। उन्होंने कहा जो भी पार्टी इनके साथ हाथ मिलाएगी डूब जाएगी। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जे. जयललिता के नेतृत्व वाली पार्टी एआईएडीएमके में अब वैसी जान नहीं बची है। अम्मा के निधन के बाद से ही पार्टी पूरी तरह से बिखर गई और तमिलनाडु में तो भाजपा का गढ़ भी नहीं है।

उन्होंने कहा रविवार तक पीएमके की किसी अन्य दल के साथ बातचीत चल रही थी, लेकिन अचानक वह भी एआईएडीएमके के साथ मिल गई। लेकिन जहां तक तमिलनाडु के चुनाव पर प्रभाव का सवाल है तो इस मिलन का आगामी लोकसभा चुनाव में किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ेगा बल्कि डीएमके और कांग्रेस मिलकर तमिलनाडु की ३९ और पुदुचेरी की एक सीट पर जीत हासिल करेगी। एआईएडीएमके का पीएमके सहित अन्य पार्टियों के साथ हो रहे गठबंधन को उन्होंने जबर्दस्ती का सौदा बताया। उन्होंने कहा जबर्दस्ती के सौदे में ही सब कुछ जल्दबाजी में होता है।

उन्होंने कहा डीएमके और कांग्रेस का काफी पुराना गठबंधन है और इसमें सीट साझेदारी की घोषणा के लिए जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। सीट साझेदारी को लेकर डीएमके और कांग्रेस के बीच चर्चा चल रही है, जल्द ही औपचारिक घोषणा किए जाने की उम्मीद है। डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन इसकी घोषणा करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो