scriptशशिकला का समर्थन करने पर एआईएडीएमके ने नौ पदाधिकारियों को पार्टी से किया निष्कासित | AIADMK expels 9 party functionaries over support to Sasikala | Patrika News
चेन्नई

शशिकला का समर्थन करने पर एआईएडीएमके ने नौ पदाधिकारियों को पार्टी से किया निष्कासित

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की करीबी सहयोगी वीके शशिकला से बात करने वाले पदाधिकारियों को

चेन्नईJul 06, 2021 / 07:45 pm

Vishal Kesharwani

शशिकला का समर्थन करने पर एआईएडीएमके ने नौ पदाधिकारियों को पार्टी से किया निष्कासित

शशिकला का समर्थन करने पर एआईएडीएमके ने नौ पदाधिकारियों को पार्टी से किया निष्कासित


-जिला सचिवों के साथ बैठक 9 को
चेन्नई. राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की करीबी सहयोगी वीके शशिकला से बात करने वाले पदाधिकारियों को निष्कासित करने की प्रक्रिया अभी भी जारी है। इसी बीच शशिकला का समर्थन करने के आरोप में पार्टी नेतृत्व ने पार्टी के नौ और पदाधिकारियों को निष्कासित कर दिया। एआईएडीएमके राज्य कमेटी कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि सोमवार शाम को सेलम, कल्लकुरिचि और तुत्तुकुड़ी जिले के पार्टी पदाधिकारियों को निष्कासित किया गया है।

 

इसके अलावा पार्टी ने 9 जुलाई को जिला सचिवों और अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी हार समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा करने की योजना बनाई है। इसी प्रकार से पार्टी राज्य के कई ग्रामीण जिलों में पार्टी पदाधिकारियों और नेताओं तक शशिकला की पहुंच के खिलाफ आक्रामक योजना बना रही है।

 


उल्लेखनीय है कि गत विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही शशिकला ने राजनीति छोडऩे की घोषणा की थी। बेंगलूरु जेल से सजा काटने के बाद चेन्नई लौटने पर वे टीटीवी दिनकरण के नेतृत्व वाली पार्टी का नेतृत्व करते हुए एआईएडीएमके में वापसी करने वाली थी। लेकिन अचानक से उन्होंने राजनीति छोडऩे की घोषणा कर दी थी। इसी बीच विधानसभा चुनाव में एआईएडीएमके की हार के बाद शशिकला एक बार फिर से राजनीति में सक्रिय होने लगी है।

 

उसके बाद से वे एआईएडीएमके के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संपर्क कर एआईएडीएमके में वापस आने का दावा कर रही है। शशिकला से बात करने और समर्थन करने के मामले में एआईएडीएमके ने पहले भी कई पदाधिकारियों को पार्टी से बाहर कर दिया है। कुछ राजनेता ऐसा भी दावा कर रहे हैं कि शशिकला इस प्रकार की प्रक्रिया में लिप्त होकर पूर्व मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी और पूर्व उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन उनका यह प्रयास कभी सफल नहीं होगा।

Home / Chennai / शशिकला का समर्थन करने पर एआईएडीएमके ने नौ पदाधिकारियों को पार्टी से किया निष्कासित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो