एआईएडीएमके ने विधायक का चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे, तमिलनाडु, पुदुचेरी व केरल विधानसभा चुनाव के लिए

एआईएडीएमके ने विधायक का चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे
- तमिलनाडु, पुदुचेरी व केरल विधानसभा चुनाव के लिए

By: Ashok Rajpurohit

Published: 16 Feb 2021, 09:07 AM IST

चेन्नई. जिस तरह किसी प्रतियोगी परक्षा से पहले अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए कहा जाता है और उसके बाद परीक्षा में पास होने पर चयन होता है। कुछ इसी तर्ज पर अब राजनीतिक दल कदम बढ़ा रहे हैं। एआईएडीएमके ने भी आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। हालांकि यह अलग बात है कि राजनीतिक दल टिकट के चयन के समय इन सबको दरकिनार कर देती है। पिछले कुछ समय से कुछ ऐसा ही चलन बना हुआ है कि राजनीतिक दल चुनाव से पहले उम्मीदवारों से आवेदन मांगने लगे हैं।
एआईएडीएमके ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल विधानसभा चुनाव के लिए विधायक का चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे है। तमिलनाडु के लिए प्रत्येक आवेदन की कीमत 15,000 रुपए जबकि पुदुचेरी के लिए 5,000 रुपए और केरल के लिए 2,000 रुपए रखी गई है। एआईएडीएमके ने सोमवार को घोषणा की कि 24 फरवरी से 5 मार्च के बीच इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में पार्टी के समन्वयक ओ. पन्नीरसेल्वम और सह समन्वयक एडपाडी के. पलनीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकर्ताओं से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन पार्टी मुख्यालय से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच शुल्क का भुगतान कर प्राप्त किया जा सकता है। इसी अवधि में वापस आवेदन जमा भी करवाए जा सकेंगे।

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned