scriptAIADMK ने डीएमके से चुनावी वादों को पूरा करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया | AIADMK protests against ruling DMK for non-fulfillment of election pro | Patrika News

AIADMK ने डीएमके से चुनावी वादों को पूरा करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया

locationचेन्नईPublished: Jul 28, 2021 08:44:03 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

द्रमुक सरकार द्वारा चुनावी वादों को पूरा नहीं करने की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकतार्ओं ने अपने घरों के बाहर तख्तियां लिए हुए थे।

AIADMK protests against ruling DMK for non-fulfillment of election promises

AIADMK protests against ruling DMK for non-fulfillment of election promises

चेन्नई.

पूर्व मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ. पन्नीरसेल्वम ने बुधवार को सत्तारूढ़ द्रमुक पार्टी पर सत्ता में आने के लिए झूठे वादे करने का आरोप लगाया है। तमिलनाडु में प्रमुख विपक्षी दल, अन्नाद्रमुक ने बुधवार को राज्यभर में विरोध प्रदर्शन किया और सत्तारूढ़ द्रमुक से अपने चुनावी वादों को पूरा करने की मांग की। द्रमुक सरकार द्वारा चुनावी वादों को पूरा नहीं करने की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकतार्ओं ने अपने घरों के बाहर तख्तियां लिए हुए थे।

अन्नाद्रमुक ने पहले राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) परीक्षा रद्द करने, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में कमी जैसे अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए डीएमके सरकार की मांग को पूरा करने के लिए राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करने के अपने फैसले की घोषणा की थी। तेनी जिले में पत्रकारों से बात करते हुए पन्नीरसेल्वम ने कहा कि द्रमुक ने 505 चुनावी वादे किए हैं। यह झूठे चुनावी वादे कर और अन्नाद्रमुक से सिर्फ तीन प्रतिशत अधिक वोट पाकर सत्ता में आई।

पन्नीरसेल्वम ने कहा, द्रमुक सरकार बैकफुट पर है क्योंकि वह अपने चुनावी वादों को पूरा करने में सक्षम नहीं है। सेलम जिले में पूर्व मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के संयुक्त समन्वयक के. पलनीस्वामी ने सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि द्रमुक सरकार चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है।

कुछ दिन पहले दो पूर्व मुख्यमंत्रियों, पनीरसेल्वम और पलनीस्वामी ने एक संयुक्त बयान में पार्टी सदस्यों से अपने घरों के बाहर तख्तियां रखने का आग्रह किया और मांग की कि द्रमुक सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करे। अन्नाद्रमुक के दो नेताओं ने कहा कि द्रमुक को लोगों से किए गए सैकड़ों चुनावी वादों को पूरा करना चाहिए।

उनके मुताबिक, द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन, उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन और बहन कनिमोझी ने वादा किया था कि पार्टी सत्ता में आने के बाद मेडिकल कॉलेजों के लिए नीट प्रवेश परीक्षा रद्द कर देगी। एआईएडीएमके नेताओं ने कहा कि अब डीएमके सरकार छात्रों को नीट परीक्षा की तैयारी करने के लिए कह रही है।

उन्होंने बताया कि द्रमुक ने पेट्रोल की कीमत 5 रुपए प्रति लीटर, डीजल 4 रुपए प्रति लीटर और रसोई गैस सिलेंडर के लिए 100 रुपए की सब्सिडी कम करने का वादा किया था जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

अन्नाद्रमुक ने कहा कि द्रमुक के सत्ता में आने के बाद से राज्य में अक्सर बिजली कटौती हो रही है लेकिन वे इसके लिए बिजली के तारों पर चलने वाली गिलहरियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। नेताओं ने कहा कि द्रमुक ने किसानों से कई चुनावी वादे किए थे, लेकिन उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। उनके मुताबिक, द्रमुक सरकार अन्नाद्रमुक नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर घटिया राजनीति कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो