लोकसभा चुनाव के लिए एआईएडीएमके तैयार

मुख्यमंत्री ने वंडलूर जू में शावकों का किया नामकरण

By: Ritesh Ranjan

Published: 24 Jul 2018, 09:44 PM IST

चेन्नई. राज्य के मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने मंगलवार को वंडलूर जू में छह महीने की मादा शेर शावक को जया और ढेड़ साल के नर शावक को विष्णु नाम दिया। इसके अलवा उन्होंने रॉयल बंगाल लायन के लिए बनाए गए नए बाड़े और शावकों को बनाए गए खेल परिसर का का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा पटना चिडिय़ाघर से एक गैंडे को वंडलूर जू लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए जू द्वारा पहले ही भारत के केंद्रीय चिडिय़ाघर प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा गया है। इस प्रक्रिया को पूरा होने में करीब दो महीने का समय लग सकता है। साथ ही उन्होंने राज्य जू अधिकारियों की हुई एक बैठक में भी हिस्सा लिया।
इससे पहले संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एआईएडीएमके पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि हालातों को देखते हुए किसी पार्टी के साथ गठबंधन करने पर बाद में विचार किया जाएगा। पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि आंध प्रदेश की ओर से केंद्र के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन क्यों नहीं किया, पर मुख्यमंत्री ने कहा लोगों को यह पता होना चाहिए कि तेदेपा द्वारा पेश
अविश्वास प्रस्ताव आंध्र प्रदेश के निजी हितों और मांगों को लेकर था। इसका समर्थन इस लिए भी नहीं किया गया, क्योंकि जब तमिलनाडु कावेरी जल को लेकर अपने अधिकारों के लिए लड़ रहा था तो किसी पार्टी ने समर्थन नहीं किया। आगामी लोकसभा चुनाव को गंभीरता से लेते हुए विभिन्न राजनीतिक दल आंध्र के इस कदम को महत्व दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले संसद सत्र में जब एआईएडीएमके सांसदों ने सदन का बहिष्कार किया था तो कोई भी समर्थन के लिए आगे नहीं आया।
इसी बीच राज्य सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षण (टीईटी) और नियुक्ति परीक्षण का आदेश दिया। साथ ही यह निर्देश दिया कि गुणात्मक दौर को पास करने के लिए आवेदकों को टीईटी पास करना अनिवार्य है। राज्य सरकार द्वारा जारी एक अन्य विज्ञप्ति में राजस्व मंत्री आर.बी. उदयकुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जल्द ही आपदा प्रबंधन की नई योजना जारी करेंगे।

Ritesh Ranjan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned