scriptओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की तमिलनाडु में दस्तक, 30 सीटों पर लड़ने पर विचार | aimim | Patrika News

ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की तमिलनाडु में दस्तक, 30 सीटों पर लड़ने पर विचार

locationचेन्नईPublished: Nov 25, 2020 04:44:57 pm

ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की तमिलनाडु में दस्तक, 23 से 30 सीटों पर लड़ने पर विचार – एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने कहा, अब बारी तमिलनाडु की – जल्द ही गठबंधन की होगी घोषणा – राजनीतिक दलों से गठबंधन को लेकर चल रही बातचीत – बिहार में हाल ही जीती है पांच विधानसभा सीटें

aimim

aimim

चेन्नई. एआईएमआईएम अब तमिलनाडु में दस्तक देने जा रहा है। एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसके लिए कुछ राजनीतिक दलों से गठबंधन को लेकर बातचीत चलरही है।
हाल ही बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलीमीन (एआईएमआईएम) ने पांच सीटें जीती है। इसके बाद ओवैसी का आत्मविश्वास बढ़ गया है और यही वजह है कि अब अन्य राज्यों की तरफ रूख कर रहे हैं। तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ओवैसी की पार्टी की आंख अब तमिलनाडु विधानसभा चुनाव पर आकर टिक गई है। पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि न केवल तमिलनाडु बल्कि पश्चिम बंगाल व उत्तरप्रदेश में भी उनकी पार्टी उम्मीदवार उतारेगी। लोगों की आवाज बनकर उभरेगी।
करवा रही सर्वे
एआईएमआईएम के तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष वकील अहमद ने कहा, पार्टी ने तमिलनाडु में सर्वे करवाया है। सर्वे में इस बात की जानकारी भी ली जा रही है कि तमिलनाडु विधानसभा में किन-किन सीटों से उम्मीदवार खड़े किए जा सकते हैं। तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीटें हैं। एआईएमआईएम ने 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने का मानस बनाया है। पार्टी अधिकांश उत्तर तमिलनाडु की सीटें से चुनाव लड़ने के मूड में है। इसके साथ ही पार्टी का मानना है कि मदुरै, कृष्णगिरि, वेलूर एवं तिरुपत्तुर में भी पार्टी मजबूत स्थिति में है। पिछले साल पार्टी ने वनियमबाड़ी से चुनाव लड़ा था।
तीसरे मोर्चे से इन्कार नहीं
ओवैसी ने कहा, अभी पार्टी ने यह तय नहीं किया कि तमिलनाडु से कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। किस पार्टी के साथ गठबंधन करना है इसका निर्णय पार्टी की तमिलनाडु इकाई करेगी। वकील अहमद ने कहा, हम कुछ राजनीनिक दलों से चर्चा कर रहे हैं। एआईएडीएमके के साथ गठबंधन की संभावना कम हैं क्योकि पहले से भाजपा के साथ गठबंधन चल रहा है। तीसरे मोर्चे की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है।
……………………
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो