scriptओवैसी की एआईएमआईएम ने टीटीवी दिनकरण की एएमएमके से हाथ मिलाया | aimim-ammk | Patrika News

ओवैसी की एआईएमआईएम ने टीटीवी दिनकरण की एएमएमके से हाथ मिलाया

locationचेन्नईPublished: Mar 08, 2021 08:53:56 pm

ओवैसी की एआईएमआईएम ने टीटीवी दिनकरण की एएमएमके से हाथ मिलाया- दिनकरण ने किया दोनों दलों के बीच गठबंधन का एलान, तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम

aimim-ammk

aimim-ammk

चेन्नई. अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) ने तमिलनाडु में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से हाथ मिलाया है। एएमएमके मुखिया टीटीवी दिनकरण ने कहा कि एआईएमआईएम तीन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेगी।
एएमएमके के नेता एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को तीन विधानसभा सीटें अलॉट की गई है जिसमें वनियमबाड़ी, कृष्णगिरि एवं संकरपुरम शामिल है। एआईएमआईएम ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वह टीटीवी दिनकरण की पार्टी एएमएमके या डीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। एमआईएम की तमिलनाडु इकाई ने उन विधानसभा क्षेत्रों की सूची ओवैसी की सौंपी जहां से पार्टी चुनाव लड़ना चाहती है। सूची में तमिलनाडु की 20 सीटों एवं पुदुचेरी की दो सीटों के बारे में बताया गया है। राज्य इकाई भले ही 20 सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रही है लेकिन बहुत कम सीटें मिलेगी।
एआईएमआईएम पहले डीएमके गठबंधन में शामिल होना चाहती थी लेकिन इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) एवं मुनितनया मक्कल कच्ची (एमएमके) ओवैसी की पार्टी के साथ खुद को सहज महसूस नहीं कर रही थी। ऐसे में फिर टीटीवी दिनकरण की पार्टी के साथ समझौता करना पड़ा। सोंमवार को जब हैदराबाद से सांसद ओवैसी से सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि इसकी घोषणा मंगलवार को की जाएगी। उधर टीटीवी दिनकरण ने सोमवार को ट्वीटर पर इसकी जानकारी दे दी।
एआईएमआईएम के तमिलनाडु प्रभारी वकील अहमद ने कहा, हम तमिलनाडु से तीन सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। हम तीनों सीटों की जीत को लेकर आश्वस्त है। हम गठबंधन से खुश है। हम कठिन मेहनत करेंगे तथा तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत के लिए काम करेंगे।
कुछ दिन पहले ही जयललिता की निकट सहयोगी रही वी.के. शशिकला ने राजनीति से सन्यास की घोषणा की थी। अब टीटीवी दिनकऱण की पार्टी एएमएमके ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है। तमिलनाडु एवं पुदुचेरी में एक ही चरण में 6 अप्रेल को मतदान होना है। विधानसभा के चुनाव परिणाम की घोषणा 2 मई को होगी। तमिलनाडु की दोनों प्रमुख द्रविड़ पार्टियां 10 मार्च को चुनाव घोषणा पत्र जारी करेगी।
…………………….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो