विमान यात्री हुए परेशान

विमान यात्री हुए परेशान

shivali agrawal | Updated: 14 Jun 2019, 01:26:06 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

ड्यूटी पर नहीं आया पायलट, उड़ान में देरी

चेन्नई. चेन्नई अहमदाबाद गो एयर के विमान ने करीब चार घंटे देरी से उड़ान भरी। इसका कारण पायलट का ड्यूटी पर समय से नहीं आना बताया जा रहा है। विमान को गुरुवार सुबह 6.55 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन एक पायलट के ड्यूटी पर नहीं आने के कारण उसमें चार घंटे से अधिक की देरी हुई। यात्रियों के लिए यह कठिन समय रहा। उन्हें टर्मिनल से दूर पार्किंग बे पर खड़े विमान के अंदर लंबा इंतजार करना पड़ा।
इसके बाद एयरलाइन्स ने एक अन्य पायलट को बुलाया तब विमान 10.30 बजे उड़ान भर पाया। शटल बस के जरिए यात्रियों को समय पर विमान में सवार कराया गया था, लेकिन विमान समय पर रवाना नहीं हो पाया। उड़ान में देरी होने की घोषणा सुबह 7.15 बजे की गई। कुछ समय के बाद केबिन क्रू ने कहा कि डेढ़ घंटे के बाद विमान उड़ान भरेगा। जब यात्रियों ने जोर दिया तो कहा गया कि प्रथम अधिकारी काम पर नहीं आया है। कुछ यात्री चाहते थे कि वे विमान से उतर जाएं और घर लौट जाएं लेकिन चालक दल ने उनसे कहा कि वे टर्मिनल नहीं छोड़ सकते जब तक कि विमान उड़ान नहीं भर लेता। इसके बाद मुम्बई से आए एक विमान ने लैंड किया। उस विमान के चालक को अनुपस्थित चालक के स्थान पर लगाया गया। इसी बीच एक यात्री टर्मिनल तक लौट गया। उसका कहना था कि उसे गुरुवार शाम ही लौटना है ऐसे में जाने का कोई मतलब ही नहीं है।
अधिकारियों का कहना था कि उन्होंने कोशिश की थी लेकिन पायलट से संपर्क करने में असफल रहे। आमतौर पर एयरलाइन्स अतिरिक्त पायलट को रखती है। यदि चालक दल का कोई सदस्य समय पर ड्यूटी पर नहीं आता है तो उसकी सेवाएं ली जाती हैं लेकिन इस मामले में एयरलाइनस ने तत्काल पायलट की व्यवस्था नहीं की। एयरलाइन्स ने यहां जारी एक बयान में कहा कि विमान की उड़ान में देरी हुई। इसका कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण एक पायलट का ड्यूटी पर नहीं आना रहा। इसके बाद पायलट की व्यवस्था की गई और विमान 177 यात्रियों के साथ अहमदाबाद के लिए रवाना हुआ।
---------------

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned