टीएनपीएससी परीक्षा घोटाला मामले की हो सीबीआइ जांच: अलगिरी

Alagiri demanded CBI probe into the TNPSC Group-IV services examination scam

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के.एस. अलगिरी ने बुधवार को तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की चतुर्थ श्रेणी की परीक्षा में हुए घोटाला मामले में सीबीआई जांच की मांग की

 

By: Vishal Kesharwani

Published: 29 Jan 2020, 07:48 PM IST


चेन्नई. तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के.एस. अलगिरी ने बुधवार को तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की चतुर्थ श्रेणी की परीक्षा में हुए घोटाला मामले में सीबीआई जांच की मांग की। यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा सीबी-सीआईडी जांच राज्य सरकार के अधीन है और यह सही से जांच नहीं करेगी। राज्य की सत्ताधारी पार्टी मामले को छीपा कर मामले में लिप्त आरोपियों को बचाने का कार्य करेगी। अलगिरी ने कहा परीक्षा में कदाचार, जिसमें 99 उम्मीदवारों पर आजीवन प्रतिबंध लगा है, ने लाखों छात्रों के लिए रोजगार के अवसर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस घोटाले को मध्य प्रदेश मेंं हुए व्यापन घोटाले के बराबर माना जा रहा है और यह तमिलनाडु का व्यापन घोटाला है।

 

-द्वितीय श्रेणी का प्रश्रपत्र लिक हो गया था

उन्होंने कहा कुछ साल पहले भी टीएनपीएससी के द्वितीय श्रेणी का प्रश्रपत्र लिक हो गया था। घटना के बाद अगर सख्त कार्रवाई हुई होती तो वर्तमान का घोटाला कभी नहीं होता। अलगिरी ने दावा किया कि इसमें कोई संदेह नहीं कि टीएनपीएससी के नेतृत्व और दलालों ने कदाचार को सक्षम करने के लिए एक स्थिति बना दी थी। टीएनपीएससी के उच्च अधिकारियों के लिप्तता के बगैर यह घोटाला संभव ही नहीं हो सकता है। स्थिति को गंभीरता से लेते हुए सच का खुलाशा करने के लिए मामले में सीबीआई जांच जरूरी है ताकि आरोपियों को सजा मिल सके।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned