नशे की हालत में गुदा में डाल दी शराब की बोतल - दो घंटे सर्जरी कर बोतल बाहर निकाली

ऐसा मामला पहली बार देखा

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 30 May 2020, 07:17 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के नागपट्टिनम जिले में हैरान कर देने वाला एक वाकया सामने आया है। यहां नशे की हालत में नागूर के एक युवक ने खुद ही बोतल अपनी रेक्टम (गुदा) में डाल दी थी। नागपट्टिनम सरकारी के डॉक्टरों ने युवक का ऑपरेशन कर उसके रेक्टम से शराब की बोतल बाहर निकाली। बताया जा रहा है कि पेट में भयंकर दर्द होने पर वह अस्पताल की ओर भागा, जहां डॉक्टरों ने तत्काल ऑपरेशन कर उसकी जान बचाई।

जानकारी के मुताबिक 29 वर्षीय युवक नागूर इलाके का रहने वाला है। शुक्रवार को नागपट्टिनम जिला मुख्यालय स्थित अस्पताल भागा और दर्द से कराहने लगा। उसे चिल्लाते देख अस्पताल के कर्मचारी हैरान रह गए।

युवक पेट और रेक्टम में असहनीय दर्द की शिकायत कर रहा था। उसका तुरंत एक्सरे कराया गया। एक्सरे रिपोर्ट देखकर डॉक्टर के होश उड़ गए। युवक की बड़ी आंत में 250 मिली शराब की एक बोतल फंसी पड़ी थी। उसने बताया कि नशे की हालत में उसने यह कारगुजारी कर दी।

बोतल निकालने की कोशिश की
अस्पताल के सर्जन एस पांडियाराज ने बताया कि युवक ने 26 मई को अपने रेक्टम में शराब की बोतल डाली थी और पिछले दो दिनों से दर्द से परेशान था। शर्म के मारे उसने इस बारे में किसी को नहीं बताया। जब दर्द बर्दाश्त के बाहर हो गया, तब घरवाले उसे अस्पताल लेकर आए। इससे पहले युवक ने रेक्टम से बोतल निकालने का काफी प्रयास किया। इस प्रयास में बोतल बाहर निकलने की बजाय और अंदर बड़ी आंत तक पहुंच गई।

ऐसा मामला पहली बार देखा
डॉक्टर पांडियाराज का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में इस तरह का पहला केस देखा है। अगर युवक की आंत में बोतल टूट जाती तो हमें एक-एक टुकड़े को ऑपरेशन कर निकालना पड़ता और तब यह ऑपरेशन काफी जटिल हो जाता। युवक की करीब दो घंटे तक सर्जरी की गई और इस तरह सावधानीपूर्वक शराब की बोतल को बाहर निकाल दिया गया। मरीज की हालत अब स्थिर है। वह अभी भी दर्द महसूस कर रहा है लेकिन जल्द ही उसके घाव भर जाएंगे।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned