scriptअमोनियम नाइट्रेट से भरे सभी कंटेनरों को जल्द चेन्नई से शिफ्ट किया जाएगा: पुलिस आयुक्त | All containers of ammonium nitrate will be moved out to hyderabad soon | Patrika News

अमोनियम नाइट्रेट से भरे सभी कंटेनरों को जल्द चेन्नई से शिफ्ट किया जाएगा: पुलिस आयुक्त

locationचेन्नईPublished: Aug 10, 2020 07:49:21 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

अबतक 1870 पुलिसकर्मी संक्रमित

All containers of ammonium nitrate will be moved out to hyderabad soon

All containers of ammonium nitrate will be moved out to hyderabad soon

चेन्नई.

महानगर पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने सोमवार को कहा कि चेन्नई के मनली सत्वा कंटेनर फे्रेट स्टेशन (सीएफएस) से अमोनियम नाइट्रेट से भरे सभी कंटेनरों को दो से तीन दिन के भीतर हैदराबाद शिफ्ट किया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि रविवार को कस्टम विभाग ने 10 कंटेनरों में रखे 181 टन अमोनियम नाइट्रेट को तेलंगाना के हैदराबाद में शिफ्ट किया था। सीएफएस में अभी भी 27 कंटेनरों में अमोनियम नाइटे्रट भरा हुआ है। लेबनान के बेरूत में हुए रासायनिक विस्फोट के बाद चेन्नई में अमोनियम नाइट्रेट के भंडारण को लेकर यह ऐहतियाती कदम उठाया गया है।

चेन्नई में सीएफएस पर 697 टन अमोनियम नाइट्रेट फिलहाल रखा था। 181 टन मूव करने के बाद अब 561 टन केमिकल बचा हुआ है, जिसको एक जल्द ही मूव कर दिया जाएगा। ऑनलाइन नीलामी के बाद इसे हैदराबाद भेजा जा रहा है।

ड्यूटी पर लौटे 32 पुलिसकर्मियों का स्वागत
चेन्नई पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने सोमवार को मईलापुर डिप्टी कमिश्रर जी. शसांक साई सहित 32 पुलिसकर्मियों का स्वागत किया जो कोरोना संक्रमित होने के बाद क्वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद ड्यूटी पर लौट आए है।

पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने मईलापुर डिप्टी कमिश्नर कार्यालय में पुलिसकर्मियों का स्वागत कर उसनका हौसला बढ़ाया। अग्रवाल ने कोरोना महामारी में इन पुलिसकर्मी द्वारा किए गए कार्यों के लिए प्रशंसा प्रमाण भी वितरित किए। लॉकडाउन के दौरान अपनी सेवाएं देते हुए चेन्नई के कई पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया था।

अबतक 1870 पुलिसकर्मी संक्रमित
चेन्नई में कोविड-19 पाबंदियां लागू कराने के दौरान अबतक कुल 1870 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके है। इनमें आईपीएस अधिकारी, पुलिस इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल शामिल है। अबतक 2 पुलिस अधिकारियों समेत 6 पुलिस कर्मियों की मौत हो चुकी है। वहीं अबतक 1468 पुलिसकर्मी ठीक होकर काम पर लौट चुके हैं। शेष पुलिसकर्मियों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो