scriptनिगम की सभी स्कूलें होगी हाई-फाई, अब लगेंगे वाई-फाई | All Corpn schools to get Wi-Fi | Patrika News

निगम की सभी स्कूलें होगी हाई-फाई, अब लगेंगे वाई-फाई

locationचेन्नईPublished: Feb 16, 2021 08:54:24 am

निगम की सभी स्कूलें होगी हाई-फाई, अब लगेंगे वाई-फाई

RTE - 3 thousand seats will be admitted in private schools

RTE – 3 thousand seats will be admitted in private schools

चेन्नई. ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन द्वारा संचालित स्कूलों में अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत वाई-फाई सुविधाएं होंगी। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि सिटी इन्वेस्टमेंट्स टू इनोवेट, इंटीग्रेट एंड सस्टेन (CITIIS) पहल के तहत परिसरों में डिजिटल बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के हिस्से के रूप में निगम की ओर से संचालित स्कूलों को वाई-फाई कनेक्शन प्रदान किए जा रहे हैं।
निगम की 28 चुनिंदा स्कूलों में बुनियादी ढांचे को अपग्रेड किया जाएगा, लेकिन वाई-फाई सुविधा सभी स्कूलों में मुहैया करवाई जाएगी। अधिकारी ने कहा कि वाई-फाई कनेक्टिविटी उन छात्रों को मुफ्त दी जाएगी, जिन्हें पहले से ही लैपटॉप और टैबलेट उपलब्ध कराए गए हैं।
डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर अपग्रेड बायोमेट्रिक या फेशियल रिकॉग्निशन और इंटरेक्टिव डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर भी विकसित किया जाएगा। डिजिटल बुनियादी ढांचे के अलावा निगम ने चुनिंदा स्कूलों को पुनर्जीवित करने, शिक्षक विकास कार्यक्रम, मॉन्टेसरी कक्षाएं और खेल तथा अतिरिक्त गतिविधियों का संचालन करने का निर्णय लिया है। कुल परियोजना 198 करोड़ रुपए की है। जिसके लिए निगम कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी और अन्य माध्यमों से 102 करोड़ रुपए जुटाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो