एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 4 स्टडी सेंटर चेन्नई में भी शुरू

कक्षाएं अप्रैल 2019 से प्रारंभ होगी

By: Santosh Tiwari

Published: 22 Nov 2018, 07:28 PM IST

चेन्नई. मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए देशभर में पहचान रखने वाली एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट, कोटा ने अब चेन्नई में भी अपनी शाखा खोली है। इस शाखा के तहत शुरू चार सेंटरों में अकादमिक सत्र 2019-20 की कोचिंग शुरू होगी। इंस्टीट्यूट ने काशी स्कवेयर मॉल, वेलचेरी विलेज के ब्लॉक नंबर 170, शेनॉय नगर तथा अडयार के सिटी टॉवर में अपने स्टडी सेंटर खोले हैं।
हाल ही हुए उद्घाटन समारोह के अतिथि एसीपी जीके कन्नन एवं डीसीपी सुन्दरराजन थे। इसके अलावा एलन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सीआर चौधरी, तुषार पारेख, पंकज बिरला, उपाध्यक्ष (विस्तार) पंकज अग्रवाल एवं बेंगलूरु सेंटर प्रमुख महेश यादव सहित अनेक सीनियर फेकल्टीज व पदाधिकारी मौजूद रहे।
सीआर चौधरी ने बताया कि इस सेंटर पर सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत गरीब तबके के प्रतिभावान 100 विद्यार्थियों को निशुल्क कोचिंग दी जाएगी। इंस्टीट्यूट के स्टडी सेंटर्स से तमिलनाडु के विद्यार्थियों को अनुभवी शिक्षकों से मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने का मौका मिलेगा।
कक्षाएं अप्रैल 2019 से प्रारंभ होगी। यहां शिक्षण कोटा कोचिंग सिस्टम के आधार पर ही होगा। चेन्नई के प्रतिभावान छात्रों के लिए 'एलन शॉर्पÓ स्कॉलरशिप शुरू की गई है जो कि कक्षा आठ, नौ, दस एवं 11वीं (विज्ञान) के विद्यार्थियों के लिए होगी। स्कॉलरशिप के लिए चयन परीक्षा 16 दिसंबर को होगी। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट अपनी स्थापना से अब तक 9.25 लाख विद्यार्थियों को कोचिंग दे चुका है।
इस वर्ष एलन में कुल 1.58 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हुए, इनमें से कोटा में हुआ पंजीकरण 96 हजार है। वहीं 99 हजार 300 विद्यार्थी दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से एलन से जुड़े। चेन्नई को शामिल करते हुए एलन के देश के 19 शहरों में स्टडी सेंटर शुरू हो चुके हैं।

इस शाखा के तहत शुरू चार सेंटरों में अकादमिक सत्र 2019-20 की कोचिंग शुरू होगी। इंस्टीट्यूट ने काशी स्कवेयर मॉल, वेलचेरी विलेज के ब्लॉक नंबर 170, शेनॉय नगर तथा अडयार के सिटी टॉवर में अपने स्टडी सेंटर खोले हैं।

Santosh Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned