scriptराज्य में जल्द होगा एम्स : अश्विनी कुमार | Ameesh will soon be in the state: Ashwani Kumar | Patrika News

राज्य में जल्द होगा एम्स : अश्विनी कुमार

locationचेन्नईPublished: Oct 16, 2017 04:41:59 am

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रविवार को कहा कि आगामी ६ महीने के भीतर तमिलनाडु में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स)

Ameesh will soon be in the state: Ashwani Kumar

Ameesh will soon be in the state: Ashwani Kumar

चेन्नई।केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रविवार को कहा कि आगामी ६ महीने के भीतर तमिलनाडु में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) के विशेष केंद्र की नींव रखी जाएगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। एगमोर चिल्ड्रन हास्पिटल और राजीव गांधी सरकारी जनरल अस्पताल में डेंगू पीडि़तों को प्रदान किए जा रहे इलाज का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा एम्स के निर्माण के लिए अगले तीन महीने के अंदर जगह की पहचान भी की जाएगी।

इससे पहले अश्विनी कुमार ने राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से मुलाकात कर एम्स निर्माण पर चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि ६९० करोड़ की लागत से चेंगलपेट में ३३० एकड़ में तैयार हो रहे मेडिपार्क का काम लगभग पूरा हो चुका है। अश्विनी कुमार ने डेंगू पीडि़तों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि डेंगू को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा काफी प्रभावी ढंग से काम किया जा रहा है।


अन्य राज्यों की तुलना में तमिलनाडु में मेडिकल कालेज ज्यादा हैं और उनमें अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। ऐसा नहीं है कि डेंगू से केवल तमिलनाडु के लोग ही प्रभावित है, पूरे देश में इसका प्रकोप चल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय डॉक्टरों की एक टीम डेंगू के मामलों की जांच कर रही है और इससे प्रभावित लोगों का ठीक से इलाज किया जा रहा है। जल्द ही टीम द्वारा विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाएगी। इस दौरान अश्विन के साथ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर, स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णनन और भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सांैदरराजन भी उपस्थित थी।

‘सरकार गिराने के शशिकला के परिवार के इरादों पर फेरा पानी’

मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने रविवार को कहा कि वी. के. शशिकला व उनके परिजनों द्वारा डीएमके के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश की गई थी जिसे संयुक्त रूप से नाकाम कर दिया गया है।

पार्टी के स्थापना दिवस के पूर्व ईपीएस और ओपीएस ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम संयुक्त वक्तव्य जारी किया। दोनों नेताओं का आरोप था कि डीएमके के साथ मिलकर यह परिवार सरकार गिराने की कोशिश में था।

बयान में कहा गया कि हमने उन लोगों के मंसूबों पर पानी फेर दिया जिन्होंने अम्मा के परम्परागत राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के साथ मिलकर यह साजिश रची थी। जबकि इन प्रतिद्वंद्वियों द्वारा दायर झूठे मुकदमों की वजह से जयललिता को मानसिक अशांति और शारीरिक रोगों का सामना करना पड़ा था। वे इस भ्रष्ट राजनीतिक सांठ-गांठ को भांप गए थे जिसके तहत सरकार को अस्थिर किया जाना था। जयललिता ने इन लोगों को कई बार चेतावनी भी दी थी।

ईपीएस और ओपीएस ने शशिकला के परिजनों पर खुलकर शाब्दिक वार किया कि अम्मा जिन देवी की पूजा करती थी वह इन दोगले लोगों को कभी माफ नहीं करेगी। जयललिता ने महापरिषद की बैठकों में कई मर्तबा पार्टी के साथ दगाबाजी करने वाले नेताओं को बेनकाब किया था। ईपीएस और ओपीएस ने कहा कि कोई भी शख्स या संगठन तमिलनाडु में एआईएडीएमके को कभी भी परास्त नहीं कर सकेगी।

दोनों नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे निकाय चुनाव में पार्टी की भारी मतों से जीत को सुनिश्चित करने के लिए कार्य करें। पार्टी ने नया रूप ग्रहण किया है और यह सरकार जयललिता के सपनों को हकीकत में बदलने का कार्य कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो