सामान्य चुनाव चिन्ह पाने के लिए एएमएमके कर रही कानूनी प्रयास: दिनकरण

State Election Commission is Trying to weaken AMMK

चुनाव आयोग द्वारा एएमएमके को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है

By: Vishal Kesharwani

Published: 12 Dec 2019, 06:13 PM IST

सामान्य चुनाव चिन्ह पाने के लिए एएमएमके कर रही कानूनी प्रयास: दिनकरण
चेन्नई. अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम के महासचिव टीटीवी दिनकरण ने कहा कि राज्य चुनाव आयोग द्वारा एएमएमके, जो कि पंजीकृत पार्टी है, के साथ पक्षपात किया जा रहा है। पार्टी के साथ अन्याय हो रहा है और न्याय पाने के लिए पार्टी की कानूनी विंग जल्द ही कोर्ट में गुहार लगाएगी। इससे पहले दिनकरण ने चुनाव आयोग द्वारा पार्टी को जारी पंजीकृत पेपर के साथ राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे.जयललिता के स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

-एएमएमके को कमजोर करने की कोशिश

उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग द्वारा मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली एआईएडीएमके सरकार का सामना करने के लिए तैयार हो रही एएमएमके को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। आयोग एआईएडीएमके विंग की तरह व्यवहार कर स्थानीय निकाय चुनाव से पहले समय और ताकत को व्यर्थ करने की कोशिश कर रहा है, जो कि सही नहीं है। पार्टी को सामान्य चुनाव चिन्ह क्यों नहीं दिया जा रहा है, को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त आर. पलनीसामी की ओर से किसी प्रकार का स्पष्ट जवाब नही मिल रहा है। एसईसी अधिकारियों ने कुछ दिनों बाद स्पष्टिकरण देने का आश्वासन दिया है, जबकि चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

 

दिनकरण ने कहा पार्टी के वकील राजा सेंथुर पांडियन कानूनी विशेषज्ञों के साथ विचार विमर्श कर रहे हैं और जल्द ही कानूनी रणनीति अपनाई जाएगी। लोकसभा चुनाव के दौरान भी आयोग द्वारा इसी प्रकार का अन्याय किया जा रहा था लेकिन अंत में कोर्ट ने पार्टी को न्याय दिलाया था। आगामी चुनाव में भी सामान्य चुनाव चिन्ह पाने का पूरा यकिन है।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned