scriptAnand Mahindra gives new home to Tamil Nadu's Idli Amma | उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने तमिलनाडु की इडली अम्मा को उपहार में दिया नया घर | Patrika News

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने तमिलनाडु की इडली अम्मा को उपहार में दिया नया घर

कोविड-19 संकट के दौरान जब आनंद महिंद्रा को उनकी 1 रुपए में इडली बेचने की कहानी पता चली, तो उन्होंने इडली अम्मा के लिए एक घर बनाने का वादा किया था।

चेन्नई

Published: May 09, 2022 04:10:51 pm

कोयम्बत्तूर.

बड़े वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने तमिलनाडु के कोयम्बत्तूर की रहने वाली इडली पट्टी या इडली दादी के नाम से मशहूर के. कमलाथल (65) को एक उपहार भेंट किया हैं। उपहार कोई छोटा-मोटा नहीं ‘मातृ दिवस’ के सम्मान में उन्होंने इडली अम्मा को एक नया घर उपहार में दे दिया हैं।

Anand Mahindra gives new home to Tamil Nadu's Idli Amma
Anand Mahindra gives new home to Tamil Nadu's Idli Amma

इडली दादी कमलाथल सिर्फ एक रुपए में इडली लोगों को परोसती है। उनके इन्हीं काम से महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा काफी प्रभावित हुए और मदर्स डे के मौके पर उन्हें एक प्यारा सा घर गिफ्ट कर दिया। बताया जा रहा है कि यह घर कोयम्बत्तूर के बाहरी इलाके में वडिवेलमपालयम में स्थित है। इसमें सिंगल बाथ अटैच्ड बेडरूम, लिविंग रूम और डाइनिंग हॉल है।

कमलाथल ने कहा, मैं आनंद महिंद्रा सर का दिल से धन्यवाद करती हूं। इससे पहले जब उन्हें लकड़ी के इस्तेमाल से खाना पकाने के बारे में मेरी कहानी का पता चला, तो उन्होंने मुझे एक गैस स्टोव और एक ग्राइंडर भी दिया था। इडली दादी पहले 25 पैसे की कीमत पर प्रति इडली बेचा करती थी, लेकिन बाद में उन्होंने 50 पैसे कर दिए और अब 1 रुपए की कीमत पर बेच रही है।

कमलाथल ने कहा, मैं अब से इडली की कीमत नहीं बढ़ाऊंगी। अपनी आखिरी सांस तक नए घर से 1 रुपए प्रति कीमत से इडली बेचूंगी। मुझे लगता है कि मैं अगले दस सालों तक आराम से इडली बेच सकती हूं।

आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट में कहा, मदर्सडे पर इडली अम्मा को उपहार में देने के लिए घर का निर्माण समय पर पूरा करने के लिए हमारी टीम का बहुत-बहुत आभार। वह एक मां के गुणों का अवतार है: पोषण, देखभाल। उन्हें और उनके काम को बढ़ावा देने का सौभाग्य मिला।

ज्ञातव्य है कि कोविड-19 संकट के दौरान जब आनंद महिंद्रा को उनकी 1 रुपए में इडली बेचने की कहानी पता चली, तो उन्होंने इडली अम्मा के लिए एक घर बनाने का वादा किया था। अप्रैल 2021 में वाडीवेलमपलयम में जमीन खरीदी गई और निर्माण शुरू कर दिया गया। कंपनी ने कमलथल के नाम जमीन का रजिट्रेशन कराया था।

कौन हैं इडली अम्मा?
इडली अम्मा केवल एक रुपए में इडली बेचती हैं। ऐसे में वो लोगों की मदद कर इतने कम दाम में सबका पेट भरती हैं। महंगाई के इस दौर में भी महज एक रुपये में इडली बेचने वाली इडली अम्मा को आनंद महिंद्रा ने एक घर दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.