script

अन्नदान से बड़ा होता है शिक्षा का दान

locationचेन्नईPublished: Jun 23, 2019 11:35:12 pm

साहुकारपेट स्थित तेरापंथ जैन विद्यालय मेट्रिक हायर सेकंडरी स्कूल में रविवार को विद्या शासुन मिशन (एजुकेशन चेरिटेबल ट्रस्ट) के तत्वावधान में छात्रवृत्ति…

Annadaan is larger than education donation

Annadaan is larger than education donation

चेन्नई।साहुकारपेट स्थित तेरापंथ जैन विद्यालय मेट्रिक हायर सेकंडरी स्कूल में रविवार को विद्या शासुन मिशन (एजुकेशन चेरिटेबल ट्रस्ट) के तत्वावधान में छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि डीएमके विधायक पी.के. शेखर बाबू, श्री जैन महासंघ चेन्नई के अध्यक्ष सज्जनराज मेहता, तमिलनाडु अणुव्रत समिति की एडिटर माला कातरेला और कमला मेहता थी। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन से हुई। विद्या शासुन मिशन के संस्थापक ट्रस्टी प्रवीण कुमार जैन छाजेड़ ने स्वागत भाषण दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि शेखर बाबू ने संस्था की इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा जैनों के इस तरह के कार्य से हजारों बच्चों का भविष्य सुनहरा हो रहा है।

सज्जनराज मेहता ने कहा वर्तमान में शिक्षा का बहुत महत्व है। अन्नदान के महत्व से ज्यादा शिक्षा का महत्व होता है। लोगों को अगर एक दिन खाना खिलाया जाए तो केवल उनका पेट भरता है लेकिन किसी विद्यार्थी को पढ़ाई में सहायता मिले तो उसका भविष्य बनता है।

उन्होंने कहा आज जिन बच्चों को उनकी शिक्षा में सहायता मिल रही है, उनको बड़े होकर अन्य जरूरतमंद बच्चों की सहायता करने का संकल्प लेना चाहिए। समारोह में ३५० विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इस मौके पर राजेश शर्मा, वी. कन्नन, किशोर बोहरा, ज्ञानंचद कटारिया, एसपी. त्रिलोकचंद, अरिहंत चौरडिय़ा और दूपेश विनायकिया समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। संचालन रेखा सोलंकी ने किया। अतिथियों ने विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान किए।

ट्रेंडिंग वीडियो