scriptकन्याकुमारी में पूर्व सीएम अन्नादुरई की प्रतिमा पर भगवा कपड़ा बांधने की कोशिश | Annadurai statue desecrated in Kanyakumari | Patrika News

कन्याकुमारी में पूर्व सीएम अन्नादुरई की प्रतिमा पर भगवा कपड़ा बांधने की कोशिश

locationचेन्नईPublished: Jul 30, 2020 07:18:47 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने ट्वीट कर घटना की संख्ती से निंदा की। साथ ही कहा कि इस तरह की घटनाओं के बाद सरकार मूकदर्शन बन कर नहीं बैठेगी।

कन्याकुमारी में पूर्व सीएम अन्नादुरई की प्रतिमा पर भगवा कपड़ा बांधने की कोशिश

कन्याकुमारी में पूर्व सीएम अन्नादुरई की प्रतिमा पर भगवा कपड़ा बांधने की कोशिश



कन्याकुमारी. जिले के कुझीतुरई में कुछ असामाजिक तत्वों ने गुरुवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सीएन अन्नादुरई की प्रतिमा पर केसरिया कपड़ा बांध दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रतिमा से केसरिया कपड़ा हटाया। साथ ही आरोपियों को पकडऩे के लिए एक विशेष टीम का गठन भी किया गया। आस पास के क्षेत्रों मेंं स्थित वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरे की सहायता से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। यह मामला उस वक्त सामने आया है जब हाल ही में तमिलनाडु और पुदुचेरी में इस तरह की घटना हुई थी। गत 17 जुलाई को कोयम्बत्तूर के सुंदरपुरम में सामाजिक कार्यकर्ता ईवी रामासामी की प्रतिमा पर भगवा रंग किया गया था। मामले के बाद पुलिस ने एम.अरुण कृष्णा नामक भारत सेना के पदाधिकारी को गिरफ्तार भी किया था। उसके बाद बुधवार को उसे राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था। इससे पहले गत 23 जुलाई को पुदुचेरी टाउन के विल्लीयानूर में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एमजी रामचंद्रन की प्रतिमा पर केसरिया शॉल लपेटा गया था।

 

-विभिन्न राजनीतिक दलों ने घटना की सख्ती से निंदा की

इसी बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने ट्वीट कर घटना की संख्ती से निंदा की। साथ ही कहा कि इस तरह की घटनाओं के बाद सरकार मूकदर्शन बन कर नहीं बैठेगी। एमडीएमके महासचिव वाइको ने कहा कि जिन लोगों ने तिरुवल्लूवर, पेरियार और अंबेडकर की प्रतिमाओं का अनादर किया था वहीं लोग अब अन्नादुरई की प्रतिमा का अनादर कर रहे हैं। उन्होंने इसे कुछ बलों द्वारा लोगों को विचलित करने और हानिकारक योजनाओं को पेश करने का प्रयास भी बताया। ऐसा करने वालों को तत्काल गिरफ्तार कर कानून के तहत सख्त सजा देनी चाहिए। अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम के महासचिव टीटीवी दिनकरण ने भी इसकी सख्ती से निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसे कृत्यों मेंं लिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठा कर सरकार को ऐसी घटनाओं पर पूरी तरह रोक लगा देना चाहिए। पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने इस तरह की प्रक्रिया को गंदी राजनीति बताया।

 

ऐसा करके लोग राजनीतिक दल के नेताओं के सम्मान को गिरा रहे हैं। मै जानना चाहता हें कि ऐसा करने वालों को क्या मिलेगा? उन्होंने कहा विचारधाराओं का सम्मान करना बहुत ही जरूरी होता है। अन्ना की प्रतिमा पर ध्वज बांधने की कोशिश से उनकी विचारधारा कभी नहीं बदली जा सकती है। इस लिए ऐसा करने से पहले लोगों को उनके योगदानों को भी याद करना चाहिए। रामदास ने कहा ऐसा करने वालों और ऐसा करने के लिए पे्ररित करने वालों को गुंडा एक्ट के तहत गिरफ्तार कर सख्त सजा देनी चाहिए। डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने कहा कि जिनकी खुद की कोई पहचान नहीं है वही लोग नेताओं की प्रतिमा के साथ अपना गुस्सा दिखा रहे हैं। इससे पहले घटनास्थल पर डीएमके और एमडीएमके कार्यकर्ताओं ने इकट्ठा होकर कार्रवाई की मांग की। इसी प्रकार से अन्य नेताओं ने भी घटना की निंदा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो