scriptअन्नामालै मुल्लापेरियार बांध मुदद्े पर टिप्पणी करने के लिए योग्य नहीं: वाइको | Annamalai not qualified to comment on Mullaperiyar: Vaiko | Patrika News

अन्नामालै मुल्लापेरियार बांध मुदद्े पर टिप्पणी करने के लिए योग्य नहीं: वाइको

locationचेन्नईPublished: Nov 12, 2021 07:24:43 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

एमडीएमके महासचिव वाइको ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के. अन्नामालै मुल्लापेरियार बांध से संबंधित मुद्दों

अन्नामालै मुल्लापेरियार बांध मुदद्े पर टिप्पणी करने के लिए योग्य नहीं: वाइको

अन्नामालै मुल्लापेरियार बांध मुदद्े पर टिप्पणी करने के लिए योग्य नहीं: वाइको


चेन्नई. एमडीएमके महासचिव वाइको ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के. अन्नामालै मुल्लापेरियार बांध से संबंधित मुद्दों पर टिप्पणी करने के लिए योग्य नहीं है। अन्नामालै पुलिस पृष्ठभूमि से आते हैं और उन्हें तमिलनाडु के बारे में कुछ भी पता नहीं है। इसलिए बेहतर यही होगा कि वे इस मुद्दे पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से बचें। इसके अलावा मेरा नाम लेने के लिए उनके पास किसी प्रकार का अधिकार नहीं है। हाल ही में अन्नामालै ने वाइको से एक साथ आकर बांध मुद्दे को लेकर केरल सरकार के खिलाफ विरोध करने का आग्रह किया था।

 

वाइको ने मुल्लापेरियार बांध की सुरक्षा के महत्व और इस मुद्दे पर आयोजित विरोध प्रदर्शनों के बारे में किसानों के बीच जागरूकता पैदा करने में उनके द्वारा किए गए प्रयासों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि मुल्लापेरियार बांध का मामला पहले से ही सुलझा हुआ है। अब केरल सरकार बांध को तोडऩे की कोशिश कर रही है। अगर ऐसा हुआ तो राज्य की जनता इसका सख्ती से विरोध करेगी। उल्लेखनीय है कि हाल ही में अन्नामालै ने कहा था कि राज्य सरकार ने मुल्लापेरियार बांध में जल स्तर बनाए रखने के अपने अधिकारों को छोड़ कर पांच दक्षिणी जिलों के किसानों के हितों की रक्षा करने में विफल रहा है।

 


उन्होंने कहा था कि तत्कालिन एआईएडीएमके शासनकाल के दौरान पेरियार बांध का जलस्तर 142 फीट पर बरकरार रखा गया था, लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद 138 फीट पानी होने पर ही बांध से पानी छोड़ दिया गया, ताकि केरल की जनता को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि स्टालिन को हमारे अधिकारों को छोडऩे के लिए तमिलनाडु के लोगों के सामने माफी मांगनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो