विद्यासागर बीएड कॉलेज में वार्षिक सामुदायिक कौशल विकास कार्यक्रम शुरू

राजस्थान पत्रिका चेन्नई के संपादकीय प्रभारी पीएस विजयराघवन थे मुख्य अतिथि

By: Santosh Tiwari

Published: 24 Jul 2018, 07:13 PM IST

चेंगलपेट. यहां स्थित विद्यासागर महिला शिक्षा महाविद्यालय (बीएड) द्वारा 13वां वार्षिक सामुदायिक कौशल विकास कार्यक्रम आयोजित किया गया। कॉलेज प्रांगण में आयोजित इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्थान पत्रिका चेन्नई के संपादकीय प्रभारी पीएस विजयराघवन थे। उन्होंने विद्यासागर शिक्षण समूह के निदेशक बृजगोपाल आचार्य एवं पत्राचारक विकास सुराणा के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। आचार्य ने स्वागत भाषण दिया जिसमें उन्होंने हिंदी समाचार-पत्रों में राजस्थान पत्रिका की भूमिका और भारतवर्ष में इसकी लोकप्रियता पर प्रकाश डाला। कोषाध्यक्ष सुरेश कांकरिया और पत्राचारक विकास सुराणा ने मुख्य अतिथि का अभिनंदन किया।

 

 

Annual Community Skill Development Program in Vidyasagar College

विजयराघवन ने सामुदायिक कौशल विकास की आवश्यकता और अहमियत पर डाला प्रकाश
इस मौके पर मुख्य अतिथि ने सामुदायिक कौशल विकास के लिए आयोजित कार्यक्रम की आवश्यकता और अहमियत पर विस्तार से प्रकाश डाला और पूरे विश्व और भारतवर्ष में कौशल विकास विषय पर कुछ आंकड़ों के साथ तथ्य पेश किए। उन्होंने कहा कि शिक्षक देश के विकास एवं सामुदायिक बुनियाद पर आधारित वचनबद्धता को कायम रखते हुए कौशल विकास से संबद्ध को आगे बढ़ाएं। साथ ही कहा कि सफलता के लिए कौशल विकास को प्राथमिकता देना परमावश्यक है ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्ज्वल रहे।
पत्राचारक विकास सुराणा ने इन सभी बातों की पुष्टि करते हुए शिक्षक छात्रों को परामर्श दिया कि कुछ नया करके दिखाएं। शिक्षा के साथ शिक्षक सामुदायिक कौशल विकास के माध्यम से उत्तम नागरिक तैयार करें। धन्यवाद ई. दर्शनी ने ज्ञापित किया।

................................................................

छात्रावास भवन की भूमि पूजा कल
चेन्नई. राजस्थानी एजुकेशनल फाउंडेशन द्वारा स्थापित महावीर राजस्थानी इन्टरनेशनल स्कूल के प्रांगण में बुधवार को सुबह 10.30 बजे से छात्रावास भवन की भूमि पूजा होगी। यह स्कूल पूनमल्ली तालुक के गुडुपाक्कम में स्थापित है। मंत्री प्रवीण टाटिया ने बताया कि भंडारी श्री राव दूदा जी होस्टल बिल्ंिडग की भूमि पूजा होगी। यह स्कूल सीबीएसई पाठ्यक्रम पर आधारित है। इसमें प्री केजी से कक्षा सात तक पढ़ाई होती है। इसमें आधुनिक, वातानुकूलित कक्षाएं हैं। यह अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर आधारित है।

Santosh Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned