scriptतमिलनाडु के इन इलाकों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी | Another cyclone alert for TamilNadu: Forecast of heavy to very heavy r | Patrika News

तमिलनाडु के इन इलाकों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी

locationचेन्नईPublished: Dec 01, 2020 09:19:45 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

Live Updates of Cyclone: Another cyclone alert for TamilNadu: Forecast of heavy to very heavy rain

Another cyclone alert for TamilNadu: Forecast of heavy to very heavy rain

Another cyclone alert for TamilNadu: Forecast of heavy to very heavy rain

चेन्नई. 

मौसम विभाग ने दक्षिणी तमिलनाडु और केरल के तटीय इलाकों में अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान का अलर्ट दिया है। यह एक सप्ताह में राज्य में आने वाला दूसरा चक्रवात होगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने मंगलवार को बताया कि बंगाल की खाड़ी में उच्च दबाव के मंगलवार देर रात चक्रवाती तूफान के रूप में बदलने की संभावना है। मौसम विभाग ने आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। तूफान के दौरान तेज हवाएं और बारिश दर्ज की जाएगी।

उसने बताया कि इसके चक्रवाती तूफान के रूप में दो दिसम्बर की शाम या रात को त्रिंकोमाली के निकट श्रीलंका तट से गुजरने का पूर्वानुमान है और इस दौरान 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 2 और 3 दिसम्बर 2020 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली तुत्तुकुडी, तेनकासी, रामनाथपुरम और शिवगंगा में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में अगले 12 घंटे में हवा की स्पीड 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच सकती है। धीरे धीरे हवा की स्पीड और बढ़ेगी और ये 3 दिसम्बर को 90 किलोमीटर प्रति घंटा तक जा सकती है। बंगाल की खाड़ी के साथ ही श्रीलंका के तटीय इलाकों में भी ये हवा महसूस की जा सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो