scriptपूर्व मुख्यमंत्री पलनीस्वामी के करीबी आर. एलंगोवन के आवास व व्यावसायिक परिसर में तलाशी | Anti-corruption officials search premises of AIADMK leader | Patrika News

पूर्व मुख्यमंत्री पलनीस्वामी के करीबी आर. एलंगोवन के आवास व व्यावसायिक परिसर में तलाशी

locationचेन्नईPublished: Oct 22, 2021 07:36:59 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– एआईडीएमके नेता के परिसरों की तलाशी ली

Anti-corruption officials search premises of AIADMK leader

Anti-corruption officials search premises of AIADMK leader

चेन्नई.

तमिलनाडु सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी के करीबी माने जाने वाले लोगों के आवासों और व्यावसायिक परिसरों में तलाशी अभियान चलाया। डीवीएसी के अधिकारी तमिलनाडु स्टेट एपेक्स कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष आर. एलंगोवन के आवास और उनके व्यावसायिक परिसर में तलाशी अभियान चला रहे थे।

इलांगोवन एआईएडीएमके में भी एक पद पर हैं और उन्हें अन्नाद्रमुक के संयुक्त समन्वयक पलनीस्वामी का करीबी बताया जाता है। डीवीएसी ने एलंगोवन और उनके बेटे ई. प्रवीण कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है। साथ ही 26 परिसरों (सेलम-17, नामक्कल-2, चेन्नई-2, करूर-1 और तिरुचि-4) में तलाशी ली जा रही है।

डीवीएसी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि सहकारी के प्रदेश अध्यक्ष आर. एलंगोवन और उनके बेटे प्रवीण कुमार ने 2014-2020 की चेक अवधि के दौरान 3.78 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति अर्जित की थी। आर. एलंगोवन के अलावा भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय के अधिकारी पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर के सहयोगी के घर पर भी छापेमारी कर रही है। उनसे जुड़े चेन्नई में अण्णा नगर, अयनावरम विलीवाक्कम और नंदनम सहित 4 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

डीएमके के सत्ता में आने के बाद से ही डीवीएसी पूर्व मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के करीबी सहयोगियों- वरिष्ठ पूर्व मंत्रियों एमआर. विजयभास्कर (परिवहन), एसपी वेलुमणि (नगरपालिका प्रशासन, ग्रामीण विकास) और केसी वीरमणि (वाणिज्यिक कर), सी. विजयभास्कर (स्वास्थ्य) के परिसरों पर छापेमारी कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो