script

स्टालिन व इपीएस समेत अन्य नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

locationचेन्नईPublished: May 11, 2021 03:44:57 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी समेत राज्य भर में नवनिर्वाचित विधायकों ने मंगलवार को अपने पद की शपथ ग्रहण की

Appavu, Pichandi elected Speaker, Deputy Speaker of TN Assembly

Appavu, Pichandi elected Speaker, Deputy Speaker of TN Assembly


-अप्पावु और पिचांडी स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद पर हुए नियुक्त
चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी समेत राज्य भर में नवनिर्वाचित विधायकों ने मंगलवार को अपने पद की शपथ ग्रहण की। प्रक्रिया की शुरूआत मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद हुई। प्रोटेम स्पीकर के. पिचांडी ने स्टालिन को शपथ ग्रहण कराई। सत्र का आयोजन वालाजाह सालै में स्थित कलैवनार आरंगम के तीसरे माले पर हो रहा है। सभी सदस्यों से बिना भुले चुनाव प्रमाणपत्र लाने को कहा गया था।

 

अध्यक्ष के पोडीयम के पास शपथ ग्रहण करने के लिए एक टेबल लगाई गई थी। टेबल पर भागवत गीता, बाइबल, खुरान, भारत के संविधान और तिरुक्कुरल की प्रतियों को एक प्रथा के रूप में रखा गया था। इससे पहले डीएमके विधायक एम. अप्पावु और के. पिचांडी को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया। सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके ने घोषणा किया था कि अप्पावु और पिचांडी स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद के उम्मीदवार होंगे।

 

इसी बीच मुख्यमंत्री और सदन नेता दुरैमुरुगन के साथ दोनों नेताओं ने विधानसभा सचिव के. श्रीनिवासन से मुलाकात कर नामांकन भरा। हालांकि दोपहर 12 बजे तक, जो कि निर्धारित समय था, सिर्फ दो लोगों का ही नामांकन आया और उन्हें निर्विरोध नियुक्त कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो