scriptखुदरा व्यापारियों के उत्पीडऩ को रोकने के लिए सरकार से अपील | Appeal to the government to stop the harassment of retail traders | Patrika News

खुदरा व्यापारियों के उत्पीडऩ को रोकने के लिए सरकार से अपील

locationचेन्नईPublished: Aug 28, 2019 12:44:11 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Tamilnadu फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशन आफ इंडिया के तमिलनाडु चेप्टर ने मंगलवार को राज्य सरकार से अपील की कि वह चेन्नई एवं अन्य स्थानों पर स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा खुदरा विक्रेता पर किए जा रहे उत्पीडऩ को रोके।

खुदरा व्यापारियों के उत्पीडऩ को रोकने के लिए सरकार से अपील

खुदरा व्यापारियों के उत्पीडऩ को रोकने के लिए सरकार से अपील

चेन्नई. फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशन आफ इंडिया के तमिलनाडु चेप्टर ने मंगलवार को राज्य सरकार से अपील की कि वह चेन्नई एवं अन्य स्थानों पर स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा खुदरा विक्रेता पर किए जा रहे उत्पीडऩ को रोके। यह अपील चेन्नई के पचास हजार एवं राज्य के दस लाख परिवारों की ओर से मुख्यमंत्री एडपाडी के.पलनीस्वामी को भेजी गई। ये परिवार जीवन और मृत्यु की स्थिति का सामना कर रहे हैं। इसका कारण स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से अनुचित उत्पीडऩ है। स्वास्थ्य अधिकारी कोपटा के गैर प्रासंगिक अनुच्छेदों के तहत अंधाधुंध चालान जारी कर रहे हैं। साथ ही जुर्माना लगाया जाता है। पहले से ही बहुत गरीब एवं असहाय छोटे खुदरा विक्रेता समस्याओं से घिरे हैं। ऐसे उत्पीडऩ से लाखों लोगों की आजीविका दांव पर लग गई है। पुजल वट्टारा वियाबरीगल संगम चेन्नई भी फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशन आफ इंडिया के तमिलनाडु चेप्टर का प्रतिनिधित्व करता है। संगम के अध्यक्ष सी.चेल्लादुरै ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी कहते हैं कि खुदरा विक्रेता तम्बाकू नियंत्रण कानून का पालन नहीं कर रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारी कोई भी दलील सुनने को तैयार नहीं होते। गिरफ्तारी की धमकी देते हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री से अपील है कि वे इसे रोक कर हमारी मदद करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो