समय के साथ Corona Vaccine संबंधी भय दूर हो जाएगा : पलनीस्वामी

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) कार्यक्रम की शुरुआत

TN 166 केंद्रों पर लग रहे टीके

देश की सुरक्षा के खातिर सभी लोगों को टीका लगवाना जरूरी

By: P S Kumar

Published: 16 Jan 2021, 05:58 PM IST


मदुरै. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) कार्यक्रम की शुरुआत करने के बाद मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने शनिवार को राजाजी राजकीय अस्पताल में इस अभियान का औपचारिक उद्घाटन किया।


उद्घाटन के बाद पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि वे भी कोरोना टीका लगवाने को तैयार हैं। पहले प्रथम पंक्ति के कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर, मंत्री सेलूर राजू, दिण्डीगुल श्रीनिवासन, आर. बी. उदयकुमार और स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन भी उपस्थित थे।


सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया कि उनके प्रयासों से ही देश को स्वदेशी कोरोना टीका मिल पाया है। देश की सुरक्षा के खातिर सभी लोगों को टीका लगवाना जरूरी है।


एक प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने विश्वास दिलाया कि सभी तरह की जांच के बाद कोरोना का टीका उपयोग के लिए अधिकृत हुआ है। यह सुरक्षित है। चिकित्सकों व नर्सों का इसे लगवाना इसका साक्ष्य है। तमिलनाडु सरकारी चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डा. सेंथिल ने इसे लगवाया है। जनता में टीके को लेकर संशय और भय है जो समय के साथ दूर हो जाएगा।


४२ दिन की सावधानी
सीएम ने बताया कि राज्य में २२६ केंद्रों पर कोविड-१९ के टीकों का ड्राई रन हुआ। १६६ केंद्रों पर फिलहाल टीके लगाए जा रहे हैं। पहले टीके के बाद दूसरा टीका २८ दिन बाद लगेगा। टीका लगाने वाले लोगों को ४२ दिनों तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी को लेकर सावचेत रहना होगा। गौरतलब है कि राज्य में प्रथम पंक्ति के ४.८ लाख कर्मचारियों ने टीके के लिए पंजीयन कराया है।

P S Kumar Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned