चेन्नई के करीब 2000 छात्र मास्क पहनकर करेंगे जिनपिंग का स्वागत, एयरपोर्ट पर उनके स्वागत की तैयारियां जोरों पर

चेन्नई के करीब 2000 छात्र मास्क पहनकर करेंगे जिनपिंग का स्वागत, एयरपोर्ट पर उनके स्वागत की तैयारियां जोरों पर
Around 2000 school students in Chennai form a formation wearing Mask

Purushotham Reddy | Updated: 10 Oct 2019, 01:41:03 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

एयरपोर्ट परिसर को उनके स्वागत के लिए फूलों, केले के पत्तों और भारत-चीन के झंडों से सजाया गया है। Around 2000 school students in Chennai form a formation wearing Mask

चेन्नई.

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग 11 अक्टूबर को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। उनके आगमन से पहले चेन्नई में लगभग 2000 स्कूली छात्र चिनफिंग के भव्य स्वागत के लिए इकट्ठा हो गए हैं। सभी छात्र चिनफिंग का मास्क पहनकर चीन के राष्ट्रपति का शहर में स्वागत करेंगे।

 

चीनी भाषा में जिनपिंग का होगा 'स्वागत'

बैकड्रॉप में चिनफिंग की तस्वीर के साथ, बच्चे चीनी भाषा में उन्हें 'स्वागत' कहने के लिए एक पैटर्न में खड़े हैं। तस्वीर में देख सकते हैं कि सभी छात्रों ने लाल रंग का टीशर्ट पहना है और उनके बगल में अंग्रेजी में 'हर्टी वेलकम' लिखा है। दूसरा अनौपचारिक शिखर सम्मेलन तमिलनाडु के मामल्लपुरम में होगा। दोनों नेताओं ने पिछले साल 27 से 28 अप्रैल तक चीन के वुहान में अपना पहला उद्घाटन अनौपचारिक शिखर सम्मेलन किया था।

 

एयरपोर्ट परिसर को फूलों, केले के पत्तों और भारत-चीन के झंडों से सजाया

वहीं चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के आगमन से पहले चेन्नई हवाई अड्डे(एयरपोर्ट) पर उनके स्वागत की तैयारियां हो रही हैं। एयरपोर्ट परिसर को उनके स्वागत के लिए फूलों, केले के पत्तों और भारत-चीन के झंडों से सजाया गया है। चीनी राष्ट्रपति 11-12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए चेन्नई जाएंगे।

 

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए

एयरपोर्ट पर चीनी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए केले के पत्ते, फूलों की माला और फलों के साथ हवाई अड्डे को पारंपरिक रूप से सजाया जा रहा है। चीनी राष्ट्रपति के आगमन से पहले यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। यहां हजारों पुलिस सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। भारत और चीन के झंडे भी हवाई अड्डे के बाहर लगाए गए हैं। एयरपोर्ट ज़ोन के आसपास सफाई की जा रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned