scriptकलापूर्ण उपधान तप के दौरान मनाया शासन स्थापना दिवस | Artistic subdivision observed during the tenure of governance establis | Patrika News

कलापूर्ण उपधान तप के दौरान मनाया शासन स्थापना दिवस

locationचेन्नईPublished: May 18, 2019 12:14:22 am

कुचेरा निवासी संघवी कल्याणीदेवी सज्जनराज नाहर परिवार द्वारा आयोजित श्री कलापूर्ण उपधान तप की आराधना जारी है। आचार्य तीर्थभद्र सूरीश्वर…

Artistic subdivision observed during the tenure of governance establishment day

Artistic subdivision observed during the tenure of governance establishment day

चेन्नई।कुचेरा निवासी संघवी कल्याणीदेवी सज्जनराज नाहर परिवार द्वारा आयोजित श्री कलापूर्ण उपधान तप की आराधना जारी है। आचार्य तीर्थभद्र सूरीश्वर की निश्रा में छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी 47 दिन की इस कठिन साधना में हिस्सा ले रहे हैं।

मुंबई से आए हर्षित शाह द्वारा त्रिदिवसीय श्रमण वंदना में संगीत प्रस्तुत जा रहा है। इस दौरान वैशाख सुद 11 को शासन स्थापना दिवस मनाया गया।

जल संकट से निपटने को उठाए जा रहे हरसंभव कदम : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि जल संकट को दूर करने के लिए सरकार द्वारा हरसंभव कदम उठाए जा रहे है। मदुरै हवाईअड्डे पर पत्रकारों से वार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा मानसून की विफलता की वजह से राज्य में सूखे की स्थिति बन गई है। ऐसे हालात से निपटने के लिए चुनाव की घोषणा होने से पहले से ही सरकार द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हंै।
इतना ही नहीं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश भी दिए गए हैं। जिला कलेक्टरों को भी लोगों के लिए पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया है। इन सब कार्यो को पूरा करने के लिए आवश्यक राशि भी आवंटित की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने अण्णा विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एम.के. सुरप्पा के दावे जिसमें उन्होंने विश्वविद्यालय के कार्य में राजनीतिक हस्तक्षेप का दावा किया था, से भी इनकार कर दिया। अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम के नेता अभिनेता कमल हासन के विवादित बयान के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा वे इस मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करना चाहते क्योंकि मद्रास हाईकोर्ट ने ऐसा करने पर रोक लगा दी है। लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि अगर राजनीतिक दलों के नेता चुनाव के मानकों को ध्यान में रख कर बात करेंंगे तो बेहतर होगा। अगर ऐसा होता है तो इस तरह की बयानबाजी से बचा जा सकता है।

इससे पहले मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने संयुक्त रूप से विज्ञप्ति जारी कर मतदाताओं से एआईएडीएमके के उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने का आग्रह किया।

साथ ही विज्ञप्ति में सरकार द्वारा जारी विभिन्न योजनाओं का भी उल्लेख किया गया। उन्होंने कहा कि लोगों को पार्टी के दो पत्ती वाले चुनाव चिन्ह को ही अपना कीमती वोट देना चाहिए, ताकि लोगों को पता चल सके कि राज्य की जनता सरकार के साथ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो