scriptचेन्नई में रखे अमोनियम नाइट्रेट का अधिकारी सुरक्षित करें निपटान: रामदास | Authorities urged to dispose of ammonium nitrate stocked in Chennai | Patrika News

चेन्नई में रखे अमोनियम नाइट्रेट का अधिकारी सुरक्षित करें निपटान: रामदास

locationचेन्नईPublished: Aug 06, 2020 05:20:04 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने गुरुवार को चेन्नई के मनाली के एक गोदाम में भारी मात्रा में स्टॉक किए गए अमोनियम नाइट्रेट को लेकर चिंता व्यक्त किया।

चेन्नई में रखे अमोनियम नाइट्रेट का अधिकारी सुरक्षित करें निपटान: रामदास

चेन्नई में रखे अमोनियम नाइट्रेट का अधिकारी सुरक्षित करें निपटान: रामदास


चेन्नई. पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने गुरुवार को चेन्नई के मनाली के एक गोदाम में भारी मात्रा में स्टॉक किए गए अमोनियम नाइट्रेट को लेकर चिंता व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने इसे महानगर के लिए खतरा बताते हुए सुरक्षित हटाने की मांग की। ट्वीट कर रामदास ने कहा यह काफी चौकाने वाली बात है कि पिछले पांच सालों से नार्थ चेन्नई के गोडाउन में 740 टन अमोनियम नाइट्रेट रखा हुआ है।

 

यह विस्फोटक पदार्थ लेबनॉन के बेरुत में बड़े पैमाने पर विस्फोट का कारण बना था। इस प्रकार से स्टॉक रखने से चेन्नई में भी विस्फोट हो सकता है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को स्टॉक का सुरक्षित से निपटान कर देना चाहिए। इसका उपयोग उर्वरकों के निर्माण में कर इसे खत्म कर देना चाहिए। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही लेबनॉन के बेरुत में बड़े पैमाने पर विस्फोट हुआ था। पोर्ट के पास स्थित एक इमारत में रखे गए अमोनियम नाइट्रेट की वजह से विस्फोट हुआ था। ऐसी किसी भी परिस्थिति को रोकने के लिए विस्फोटक पदार्थ को हटाना बहुत ही जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो