सौ फीसदी मतदान के लिए जागरूकता रैली

शहर के गांधी रोड में मंगलवार को निर्वाचन विभाग एवं वास्वी क्लब की ओर से 18 अप्रेल को होने वाले 17वें लोकसभा चुनाव में मतदाताओं द्वारा सौ फीसदी...

By: मुकेश शर्मा

Published: 10 Apr 2019, 01:10 AM IST

वेलूर।शहर के गांधी रोड में मंगलवार को निर्वाचन विभाग एवं वास्वी क्लब की ओर से 18 अप्रेल को होने वाले 17वें लोकसभा चुनाव में मतदाताओं द्वारा सौ फीसदी वोट देने के उद्देश्य से जागरूकता रैली आयोजित की गई।

इस अवसर पर जिला योजना अधिकारी शिवरामण ने हरी झण्डी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया। रैली गांधी रोड होते हुए आरकाट रोड, पुराना बस अड्डा, अन्नासालै मार्ग, फिल्टर बेड रोड होते हुए वापस नगर भवन पहुंची। रैली में वास्वी क्लू के अध्यक्ष अरूण कुमार, यातायात पुलिस अधिकारी रामकृष्णन व सदस्यों के अलावा आम जन शामिल हुए।

अहिंसा सभी जीवों के लिए कल्याणकारी

एस.एस.जैन संघ टीनगर माम्बलम के तत्वावधान में जैन स्थानक में विराजित साध्वी धर्मप्रभा ने कहा कि हमें अपने अंदर वह जागरण लाना चाहिए जो हमें बंधनों से मुक्ति की ओर ले जाए। हमारी अंतरात्मा का जागरण हमें विवेकवान बनाएगा। हमें खुद ही बोधि की प्राप्ति होगी।

मुक्ति में आत्मा का सच्चा सुख है। हमें सम्यक दृष्टि मिल जाए तो सही दिशा प्राप्त हो सकती है। सम्यकदृष्टि का जीव सरल, करुणावान, गुणग्राही, संतोषी होता है। वह किसी के जीवन को बदलने में सक्षम होता है। सम्यकत्वी आत्मा का संसार का शरीर संसार में रहता है और चित्त सदा मोक्ष में। साध्वी स्नेह प्रभा ने कहा कि अहिंसा सभी जीवों के लिए कल्याणकारी है। जैन धर्म का प्राण और आधार है। ये मैत्री भाव का साधन है। विश्व में हिंसा कर के कोई मित्रता स्थापित करना चाहता है तो यह संभव नहीं है। हिंसा से भय और आतंक उत्पन्न होता है। विश्व में मानवाधिकार की अवधारणा का विकास हुआ है। भगवान महावीर प्राणिमात्र के अधिकार की बात करते हैं।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned