script129 विदेशी मुसलमानों के खिलाफ दर्ज मामले हो खत्म | Baalu urges Tamil Nadu govt and Centre to close cases against of 129 f | Patrika News

129 विदेशी मुसलमानों के खिलाफ दर्ज मामले हो खत्म

locationचेन्नईPublished: Jul 10, 2020 04:21:51 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

डीएमके संसदीय दल के नेता टीआर बालू ने राज्य और केंद्र सरकार से 129 मुसलमानों के खिलाफ दर्ज मामले को वापस लेकर सभी को उनके संबंधित देश भेजने की व्यवस्था करने का आग्रह किया।

129 विदेशी मुसलमानों के खिलाफ दर्ज मामले हो खत्म

129 विदेशी मुसलमानों के खिलाफ दर्ज मामले हो खत्म


-बालू ने राज्य व केंद्र से किया आग्रह
चेन्नई. डीएमके संसदीय दल के नेता टीआर बालू ने राज्य और केंद्र सरकार से 129 मुसलमानों के खिलाफ दर्ज मामले को वापस लेकर सभी को उनके संबंधित देश भेजने की व्यवस्था करने का आग्रह किया। यहां गुरुवार रात को जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि मुसलमानों, जिन्हें जमानत मिल गई है, को पुझल जेल के स्पेशल कैंप में बंंद कर रखा गया है। नौ महिला समेत 129 मुसलमान विभिन्न देशों से तमिलनाडु आए थे। तय अवधि से ज्यादा रहने और वीजा नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में राज्य के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में उनके खिलाफ मामले दर्ज हुए थे।

 

उनमें से कुछ लोगों को काफी पहले ही जमानत मिल गई थी और मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने गत 12 जून को चार महिलाओं समेत 31 अन्य लोगों को भी जमानत दे दी। साथ ही राज्य सरकार को सभी को वाशरमेनपेट में स्थित अरबिया कॉलेज समेत अन्य जगहों पर सिफ्ट करने का सुझाव दिया गया था, क्योंकि उन पर कोरोना फैलाने का आरोप लगा था जो कि सिद्ध नहीं हुआ और वीजा उल्लंंघन में पर्याप्त सजा पा चुके हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार को सभी को मुस्लिम संस्थान द्वारा संचालित हॉस्टल में सिफ्ट करना चाहिए। उसके बाद कोर्ट के निर्देशानुसार केंद्र और राज्य सरकार उन पर लगे मामलों को खत्म कर सभी को उनके संबंधित देश पहुंचाने को लेकर कदम उठाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो