scriptकार्तिक दीप महोत्सव में श्री अरुणाचलेश्वर मंदिर परिसर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध | Ban on mobile during Kartik Deep Festival at Arunachleshwar Temple | Patrika News

कार्तिक दीप महोत्सव में श्री अरुणाचलेश्वर मंदिर परिसर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध

locationचेन्नईPublished: Nov 17, 2018 06:34:22 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

पुलिस कर्मियों में मानसिक तनाव को दूर करने के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

Ban on mobile during Kartik Deep Festival at Arunachleshwar Temple

कार्तिक दीप महोत्सव में श्री अरुणाचलेश्वर मंदिर परिसर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध

वेलूर. पुलिस कर्मियों में मानसिक तनाव को दूर करने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शुक्रवार को विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन करते हुए डीआईजी वनीता ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस कर्मी चौबीसों घंटे काम के प्रति समर्पित रहते हैं। काम के बोझ के कारण कई बार ये मानसिक तनाव में आ जाते हैं। इस तनाव के कारण पिछले कुछ सालों में पुलिस के कई जवानों ने आत्महत्या तक की है। ऐसे में मानसिक तनाव दूर करने के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर उन्हें प्रशिक्षित किया जा रहा है।
इसके बाद उन्होंने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अरुणाचलेश्वर शिव मंदिर में आयोजित होने वाले महाकार्तिक दीपम महोत्सव की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए कहा कि भक्तों की सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे एवं पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। यातायात की समस्या से निजात पाने के लिए इस साल ऑनलाइन पार्किंग की व्यवस्था साथ 77 पार्किंग स्थलों का इंतजाम भी किया गया है। उन्होंने कहा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बार मंदिर परिसर में मोबाइल लाने की मनाही है। इस महोत्सव के दौरान पूरे मंदिर परिसर पर 15 वेब कैमरों एवं 2 हैलीकैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी। इस कार्यक्रम के दौरान वहां तिरुवण्णामलै के पुलिस अधीक्षक सी.पी. चक्रवर्ती एवं उपाधीक्षक शामिल थे। भक्तों की सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे एवं पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। यातायात की समस्या से निजात पाने के लिए इस साल ऑनलाइन पार्किंग की व्यवस्था साथ 77 पार्किंग स्थलों का इंतजाम भी किया गया है।
————–
मनरेगा महिलाओं मजदूरों के लिए निशुल्क नेत्र जांच शिविर

वेलूर. जिले के सेदुपेरी पंचायत में अम्मा योजना के तहत शुक्रवार को जन शिकायत व सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मनरेगा महिला मजदूरों के रक्तचाप जांच एवं निशुल्क नेत्र जांच शिविर भी लगाया गया। शिविर का उद्घाटन राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार ने किया। इस शिविर में 200 मजदूर महिलाओं का रक्तचाप एवं आंखों की निशुल्क जांच की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो