scriptतमिलनाडु : मृत महिला के अकाउंट से मैनेजर ने निकाले पैसे | Bank manager siphons off Rs 25 lakh from dead womans ac | Patrika News

तमिलनाडु : मृत महिला के अकाउंट से मैनेजर ने निकाले पैसे

locationचेन्नईPublished: Nov 16, 2019 02:05:37 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Tiruchirappalli जिले में Indian Overseas Bank के दो अधिकारियों ने मिलकर एक मृत महिला के खाते से 25.8 लाख रुपए निकाल लिए।

manager

manager

तिरुचि. जिले में Indian Overseas Bank के दो अधिकारियों ने मिलकर एक मृत महिला के खाते से 25.8 लाख रुपए निकाल लिए।
Tiruchirappalli की शहर अपराध शाखा ने आइओबी बैंक की जमाल मोहम्मद कॉलेज ब्रांच के पूर्व चीफ मैनेजर एस. शेख मोइद्दीन (58 )और सहायक ब्रांच मैनेजर चिन्नादुरै के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

 

कैसे हुई धोखाधड़ी
इंडियन ओवरसीज बैंक में एमिली सोला नाम की महिला का खाता था। पूर्व चीफ मैनेजर एस. शेख मोइद्दीन और सहायक ब्रांच मैनेजर चिन्नादुरै ने नकली दस्तावेजों की मदद से उसके फ्रीज हुए खाते को फिर से शुरु किया और जनवरी में उसके मोबाइल की एसएमएस अलर्ट सुविधा को बंद कर दिया। उसके नाम से तत्काल डेबिट कार्ड बनवा कर बिना किसी रिकार्ड की खानापूर्ति किए उसके एटीएम से 25 लाख रूपए निकाल लिए।

 

यूं आया मामला सामने
एमिली सोला की मौत 2014 में हो चुकी थी। एमिली सोला के पति दुरैराज ने उसकी मौत के लगभग पांच साल बाद जुलाई में बैंक में अपनी पत्नी के खाते के बारे में जानकारी मांगी। तब उसे पता चला कि उसके खाते से उसकी मृत्यु के बाद भी पैसों का स्थानातंरण हो रहा है। दुरैराज ने बैंक को बताया कि एमिली के बाद उसके परिवार के किसी सदस्य ने बैंक के साथ किसी तरह का लेनदेन नहीं किया है। उसकी शिकायत पर आईओबी के सर्तकता अधिकारी एन. सुब्रमणियम ने इस मामले की जांच की और इसमें शेख और उसके सहायक की लिप्तता पाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो