Tamilnadu: Bank Strike : अगर है बैंक के जरुरी काम तो आज ही निपटा लें , 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

Tamilnadu: Bank Strike : अगर है बैंक के जरुरी काम तो  आज ही निपटा लें , 4 दिन बंद रहेंगे बैंक
Bank strike: Banks will be closed for 4 days this week due to strike, holidays

shivali agrawal | Updated: 23 Sep 2019, 04:34:42 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Bank strike: Banks will be closed for 4 days this week due to strike, holidays

तमिलनाडु में लगभग 20,000 एटीएम मशीनें बैंक अधिकारियों की यूनियन द्वारा आहूत देशव्यापी हड़ताल के कारण आने वाले सप्ताहांत में खाली रह सकते हैं।

भीगे चेन्नई में सूखे रहेंगे एटीएम
चेन्नई. तमिलनाडु में लगभग 20,000 एटीएम मशीनें बैंक अधिकारियों की यूनियन द्वारा आहूत देशव्यापी हड़ताल के कारण आने वाले सप्ताहांत में खाली रह सकते हैं।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कांफेडरेशन एआईबीओसी के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को होने वाली इस हड़ताल में 40,000 से अधिक बैंक अधिकारियों के भाग लेने की उम्मीद है।

एआईबीओसी के आर शेखरन के अनुसार इस हड़ताल से तमिलनाडु में 6,000करोड़ रुपए के लेनदेन पर इसका असर पड़ेगा।

इसका असर एटीएम में भरे जाने वाले कैश पर बुरी तरह से होगा क्योंकि एटीएम में बैंक अधिकारियों की मौजूदगी में ही पैसा जमा किया जाता है। बुधवार को भरा गया कैश शुक्रवार तक ही पर्याप्त होगा।

एआईबीओसी ने कहा कि हम जनता को परेशान नहीं करना चाहते पर सरकार के एक तरफा फैसलों के कारण हम मजबूर है। बैंक खुले रहेंगे पर अधिकारी काम नहीं करेंगे।

ज्ञातव्य हो कि यह हड़ताल बैंको के विलय के खिलाफ, वेतन संशोधन, पर्याप्त भर्ती, ग्राहकों के लिए सेवा शुल्क में कमीं और पांच दिन वर्किंग डे को तत्काल पूर्ण रूप से लागू करने के लिए है।

इसके कारण देशभर में 2.12 लाख एटीएम और 48,000 करोड़ रुपए के लेनदेन के प्रभावित होने की आशंका है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned