कोविड 19 के प्रसार को रोकने में लगे अधिकारियों को परेशान कर रही किरण बेदी: स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री मल्लाणी कृष्णन राव ने सोमवार को आरोप लगाया कि उपराज्यपाल किरण बेदी केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना के प्रसार को रोकने के कार्य में सरकार द्वारा लगाए गए अधिकारियों के काम काज में दखल डाल कर परेशान कर रही हैं।

By: Vishal Kesharwani

Published: 22 Jun 2020, 07:28 PM IST


पुदुचेरी. स्वास्थ्य मंत्री मल्लाणी कृष्णन राव ने सोमवार को आरोप लगाया कि उपराज्यपाल किरण बेदी केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना के प्रसार को रोकने के कार्य में सरकार द्वारा लगाए गए अधिकारियों के काम काज में दखल डाल कर परेशान कर रही हैं। यहां पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के विवरण प्रस्तुत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में राव ने कहा कोविड 19 की स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री, मंत्री, राजस्व, स्वास्थ्य और अन्य विभाग के अधिकारियों द्वारा विभिन्न उपायों को लागू किया जा रहा है। बेदी पर पिछले 70 दिनों के लॉकडाउन के दौरान असक्रिय होने का आरोप लगाते हुए राव ने कहा वर्तमान में वे अपने कार्यालय में दैनिक आधार पर अधिकारियों के साथ बैठक कर नौकरशाहों को विभिन्न निर्देश दे रही हैं। मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों की जानकारी के बिना ही वे दैनिक आधार पर बैठक कर रही हैं। इस प्रकार की बैठक कर बेदी सिर्फ और सिर्फ महामारी को रोकने के प्रयास में लगे अधिकारियों की टीम वर्क को समस्याओं में डाल रही हैं।

 

एक बैठक के दौरान बेदी द्वारा अधिकारियों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शामिल परिवारों को डोर टू डोर सर्वेक्षण करने के दिए गए निर्देश की ओर इशारा करते हुए राव ने कहा वे जानना चाहते है कि महामारी के दौरान इस तरह के सर्वेक्षण पर कैसे विचार किया जा सकता है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक मे बेदी द्वारा दिए गए सर्वेक्षण के निर्देशों पर आपत्ति जताई गई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इस तरह के किसी भी सर्वे को अंजाम नहीं देने को लेकर आदेश भी जारी किया था। राव ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए सभी विभाग को राजस्व और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हाथ मिलाकर काम करना चाहिए, क्योंकि यह सभी विभागों का कर्तव्य है। सभी आईएएस अधिकारियों को कम से कम आधा दिन फिल्ड में निकल कर कोविड 19 के प्रसार के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा करनी चाहिए। उन्होंने आम लोगों के साथ आधिकारिक मशीनरी से पूरी सावधानी बरतने का भी आग्रह किया।

Corona virus COVID-19 COVID-19 virus
Show More
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned