scriptBesant Nagar Beach पर चला G20 Mega Beach Cleanup अभियान , मंत्री ने संभाली कमान, स्कूली छात्र और स्वयंसेवक भी हुए शामिल | Patrika News
चेन्नई

Besant Nagar Beach पर चला G20 Mega Beach Cleanup अभियान , मंत्री ने संभाली कमान, स्कूली छात्र और स्वयंसेवक भी हुए शामिल

6 Photos
11 months ago
1/6

चेन्नई. तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन और पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन मंत्री मय्यनाथन ने रविवार को चेन्नई में बेसेंट नगर समुद्र तट(बीच) पर जी20 मेगा समुद्र तट स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

2/6

तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन और पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री मय्यनाथन ने झंडा लहराकर अभियान का उद्घाटन किया। उन्होंने स्वच्छ समुद्र तटों और समुद्र तट की सुरक्षा के बारे में भी जागरूकता पैदा की।

3/6

स्कूली छात्रों और स्वयंसेवकों ने भी भाग लिया और समुद्र तटों से कचरा एकत्र किया। इससे पहले दिन में इंडिया जी20 प्रेसीडेंसी के तहत पर्यावरण और जलवायु स्थिरता कार्य समूह (ईसीएसडब्ल्यूजी) की तीसरी बैठक मुंबई के जुहू में एक समुद्र तट सफाई अभियान के साथ शुरू हुई।

4/6

अधिकारियों ने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने जी 20 शिखर सम्मेलन के संबंध में रविवार को बड़े पैमाने पर समुद्र तट सफाई अभियान का आयोजन किया। यह आयोजन चेन्नई के बेसेंट नगर बीच पर जमा हो रहे कचरे को हटाने के लिए किया गया है।

5/6

मेगा बीच स्वच्छता कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण पर सामुद्रिक अपशिष्ट के प्रभाव के बारे में संवेदनशील बनाना, जागरूकता पैदा करना तथा लोगों को इसकी रोकथाम के लिए कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करना था।

6/6

इस कार्यक्रम के माध्यम से इस पर्यावरणगत चुनौती को दूर करने में व्यक्तिगत प्रयासों तथा सामुदायिक सहभागिता के महत्व को रेखांकित किया गया। अधिकारियों के मुताबिक जी-20 सम्मेलन के सिलसिले में रविवार को दुनिया के 20 देश समुद्र की सतह पर जमा हो रहे कचरे को हटाने का काम कर रहे हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.