scriptट्रेड यूनियन के बंद का महानगर समेत अन्य जगहों पर नहीं दिखा असर | Bharath bandh fails in TN, normalcy unaffected across State | Patrika News

ट्रेड यूनियन के बंद का महानगर समेत अन्य जगहों पर नहीं दिखा असर

locationचेन्नईPublished: Jan 08, 2020 08:22:25 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

Scores of members and leaders of various trade unions, including the DMK-affiliated Labour Progressive Front Secretary M Shanmugam were arrested for staging a protest demonstration
बंद के तहत अण्णा सालै में प्रदर्शन करने के आरोप में पुलिस ने डीएमके के लेबर प्रोगे्रसिश फं्रट (एलपीएफ) के सचिव और राज्यसभा सांसद एम. षणमुगम समेत ट्रेड यूनियन के सैकड़ो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

ट्रेड यूनियन के बंद का महानगर समेत अन्य जगहों पर नहीं दिखा असर

ट्रेड यूनियन के बंद का महानगर समेत अन्य जगहों पर नहीं दिखा असर

ट्रेड यूनियन के बंद का महानगर समेत अन्य जगहों पर नहीं दिखा असर
-प्रदर्शन करने के आरोप में सैकड़ों को लिया हिरासत में
चेन्नई. मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और भाजपा नेतृत्व वाली सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाई गई देशव्यापी हड़ताल का चेन्नई समेत तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में जनजीवन पर कोई असर नहीं पड़ा। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके और एमडीएमके समेत राज्य की विभिन्न राजनीतिक दलों ने बंद को समर्थन दिया।

 

सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी

दुकानें और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के अलावा स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान सामान्य रूप से संचालित हुए। महानगर में सार्वजनिक परिवहन की बसें, आटो रिक्सा और शेयर ऑटो के संचालन पर भी किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ा। बंद को गंभीरता से लेते हुए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को काम से छुट्टी नहीं लेने का निर्देश भी दिया था।

 

सामान्य रूप से संचालित किया गया

अंतरराज्यीय बस सेवाओं को भी सामान्य रूप से संचालित किया गया। बंद के तहत अण्णा सालै में प्रदर्शन करने के आरोप में पुलिस ने डीएमके के लेबर प्रोगे्रसिश फं्रट (एलपीएफ) के सचिव और राज्यसभा सांसद एम. षणमुगम समेत ट्रेड यूनियन के सैकड़ो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बस डिपो, रेलवे स्टेशन समेत अन्य जगहों पर १५ हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। इसी प्रकार से राज्य के अन्य हिस्सों में भी प्रदर्शन किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो