सीएमबी को लेकर जारी विरोध बना पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा सिरदर्द

Ritesh Ranjan

Publish: Apr, 17 2018 10:12:31 PM (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
सीएमबी को लेकर जारी विरोध बना पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा सिरदर्द

पिछले कुछ हफ्तों से कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) के शीघ्र गठन की मांग को लेकर होने वाला विरोध प्रदर्शन पुलिस कर्मियों के लिए बड़ा सिरदर्द बना हुआ है।

 

- बढ़ रही थकान व तनाव

तिरुचि. पिछले कुछ हफ्तों से कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) के शीघ्र गठन की मांग को लेकर होने वाला विरोध प्रदर्शन पुलिस कर्मियों के लिए बड़ा सिरदर्द बना हुआ है। इस मुद्दे पर हो रही हड़ताल ने शहर पुलिस की नाक में दम कर रखा है। पुलिसकर्मी इस बात को लेकर तनाव एवं दबाव में हैं कि वे प्रदर्शनकारियों को संभालें या शहर की कानून व्यवस्था बनाने पर ध्यान दें। हालांकि अपनी ओर से पुलिस पिछले कई दिनों से अलग-अलग स्थानों पर जारी इस विरोध को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि इसको लेकर अधिकारी से लेकर आम पुलिस के जवान तक सभी परेशान हैं।
एक सशबल पुलिसकर्मी ने बताया कि इस बात की जानकारी होने के बावजूद कि उन्हें सातों दिन एवं चौबीसों घंटे काम करने के लिए तैयार रहना है वे इस नौकरी में शामिल हुए थे। सीएमबी के विरोध के चलते अधिकांश आरक्षित सश सुरक्षा कर्मियों को तीन इकाइयों में बांट कर अलग-अलग जगहों पर तैनात कर दिया गया है। एक इकाई की तैनाती जेल परिसर की सुरक्षा के लिए हुई है तो दो अन्य इकाइयों को इस अवैध प्रदर्शन को रोकने के लिए शहर के दो अलग-अलग महत्वपूर्ण जगहों पर तैनात किया गया है।
बिना विराम हो रहा काम
उसने बताया कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए वे इस तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए पूरी मुस्तैदी के साथ हर समय तैयार रहें। अपनी पीड़ा बताते हुए उसने कहा कि तैनाती के स्थान से घर नजदीक होने के बावजूद उन्हें ए. आर. हॉस्टल में ठहराया गया है। पिछले कुछ सप्ताहों से उन्हें बिना किसी अवकाश के मात्र 30 मिनट में तैयार होकर तैनाती वाली जगह पर पहुंचना होता है। कानून व्यवस्था के लिए खाकी वर्दी चढ़ाने के बाद वे परिवार से काफी दूर हो जाते हैं।

‘‘अवैध प्रदर्शन के चलते सभी पुलिस अधिकारियों को पूरी क्षमता के साथ काम करना पड़ रहा है। संभव है कि इसके चलते वे कुछ दबाव महसूस कर रहे हों। भारी संख्या में विद्यार्थियों के शामिल होने के कारण प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल नहीं कर पा रही है। इसमें कोई संदेह नहीं कि इस वजह से भी पुलिस विभाग को अच्छे खासे दबाव का सामना करना पड़ रहा है।
पुलिस आयुक्त ए. अमलराज

Ad Block is Banned