scriptछोटी उम्र में की बड़ी तपस्या | Big penance | Patrika News
चेन्नई

छोटी उम्र में की बड़ी तपस्या

आचार्य तीर्थभद्रसूरीश्वर, आचार्य जगच्चन्द्रसूरीश्वर एवं आचार्य नयचंद्रसागरसूरीश्वर की प्रेरणा से संघवी किरणकुमार भलेचंद राठौड़ परिवार के चार चार…

चेन्नईJun 17, 2019 / 11:28 pm

मुकेश शर्मा

Big penance

Big penance

चेन्नई।आचार्य तीर्थभद्रसूरीश्वर, आचार्य जगच्चन्द्रसूरीश्वर एवं आचार्य नयचंद्रसागरसूरीश्वर की प्रेरणा से संघवी किरणकुमार भलेचंद राठौड़ परिवार के चार चार छोटे बच्चों ने इस भीषण गर्मी में उग्र तपस्या करके एक नया इतिहास बनाया है। 47 दिनों का साधु जीवन जीना, जिसमें 20 उपवास, 16 निवि और 11 आयम्बिल की तपस्या के साथ, एक लाख नमस्कार महामंत्र की साधना, अनेक क्रियाओं को हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न किया। अपनी माता निशा मनोज राठौड़ के साथ 10 वर्ष की उम्र के जैनम मनोज राठौड़, 11 वर्ष की उम्र की निधि विकास एवं 14 वर्ष की उम्र की प्राची विकास, 13 वर्ष की उम्र के प्रथम महेन्द्र ने छोटी उम्र में पराक्रम करके दिखाया है।

 

तप तरंग का कार्यक्रम राठौड़ परिवार द्वारा रखा गया एवं आचार्य तीर्थभद्रसूरीश्वर, श्रमण श्रमणी वृन्द का आगमन विशाल संख्या में बाजते गाजते हुआ। गुरुभगवंत ने संघ के कार्यों को निस्वार्थ भाव से कर रहे सभी परिजनों की अनुमोदना करते हुए भावी पीढ़ी को आशीर्वाद दिए। मुनि तीर्थरुचि विजय ने कहा एक ही परिवार के अनेक सदस्य संघ में तन मन धन का योगदान दे रहे हंै, और जो सेवा दे रहे हंै यह बहुत कम देखने को मिलता है। सभी तपस्वियों की ओर से प्राची विकास ने अपने अंतर के उद्गार प्रस्तुत कर आभार प्रकट किया।

Home / Chennai / छोटी उम्र में की बड़ी तपस्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो