scriptबिहारियों के पास ज्यादा दिमाग नहीं होता’ तमिलनाडु के नगरपालिका प्रशासन मंत्री का विवादित बयान | Biharis don't have enough mind,' Tamil Nadu minister's controversial s | Patrika News

बिहारियों के पास ज्यादा दिमाग नहीं होता’ तमिलनाडु के नगरपालिका प्रशासन मंत्री का विवादित बयान

locationचेन्नईPublished: Jul 28, 2021 04:21:52 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के समय में बिहारियों ने कई नौकरियां छीन लीं जो तमिलनाडु के लोगों को मिलनी चाहिए।

Biharis don't have enough mind,' Tamil Nadu minister's controversial statement

Biharis don’t have enough mind,’ Tamil Nadu minister’s controversial statement

चेन्नई.

तमिलनाडु के नगरपालिका प्रशासन मंत्री केएन नेहरू ने बिहारियों को लेकर विवादित बयान दिया है। नेता ने कहा कि बिहारियों के पास हमारी तरह ज्यादा दिमाग नहीं होता। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के समय में बिहारियों ने कई नौकरियां छीन लीं जो तमिलनाडु के लोगों को मिलनी चाहिए।

तिरुचि के ‘कलाई अरंगम कन्वेंशन सेंटर’ आयोजित डीएमके के एक ‘रोजगार शिविर’ में उन्होंने ये बातें कहीं। उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय मंत्री रहते लालू यादव ने रेलवे में बिहारियों को भर दिया।

नगर प्रशासन, शहरी एवं जलापूर्ति मंत्री ने मजदूरों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस दुर्दशा के लिए मुख्य रूप से तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव जिम्मेदार थे। जबकि अन्य राज्यों के लोगों के लिए केवल 10 प्रतिशत नौकरियां आवंटित की जाती हैं, यह तमिलनाडु में बहुत अधिक है क्योंकि लोग रेलवे और बैंकों और पुलिस बल सहित केंद्र सरकार के पदों के लिए आवेदन नहीं करते हैं।

ज्ञातव्य है कि तमिलनाडु में भी बड़ी संख्या में बिहार और उत्तर प्रदेश से मजदूर जाते हैं। उनके इस बयान से इन मजदूरों के लिए असुरक्षा का माहौल पैदा होने और दो राज्यों के बीच तनाव बढऩे की आशंका जताई जा रही है। नेहरू केंद्र सरकार की नौकरियों को लेकर इस तरह का बयान दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो