बिहार व हैदराबाद में मिली सफलता से उत्साहित भाजपा की नजरें तमिलनाडु विधानसभा चुनाव पर

बिहार व हैदराबाद में मिली सफलता से उत्साहित भाजपा की नजरें तमिलनाडु विधानसभा चुनाव पर
चुनाव को लेकर भाजपा की बैठक
- कोंगू रिजन में दे रही खास जोर
- एआईएडीएमके से गठबंधन की संभावना
- बड़े नेताओं को लगाया चुनावी काम में
- बूथ स्तर तक कमेटियां गठित

By: Ashok Rajpurohit

Published: 16 Dec 2020, 07:34 PM IST

चेन्नई. बिहार विधानसभा चुनाव एवं हैदराबाद महा नगरपालिका में अच्छी सीटें जीत के बाद भाजपा काफी उत्साहित है। अब सारा जोर दक्षिण में लगाने जा रही है। भाजपा की एआईएडीएमके के साथ गठबंधन की संभावनाएं जताई जा रही है।
तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है। चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस बार भाजपा भी खासी मशक्कत कर रही है। सेलम में भाजपा की बैठक में जिला स्तरीय पदाधिकारियों को बुलाया गया जिसमें भाजपा तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष एल. मुरुगन व भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन भी शामिल हुई। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि भाजपा की इस बार कोंगू रिजन में बड़ी संख्या में लड़ने की उम्मीद है। कोंगू रिजन में कोयम्बत्तूर, सेलम, तिरुपुर आते हैं। इसके साथ ही पार्टी को कन्याकुमारी एवं तिरुनेलवेली जिलों से काफी उम्मीद हैं जहां कांग्रेस का भी अच्छा प्रभाव बताया जाता है। भाजपा की इस बार चेन्नई से भी एक या दो सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की योजना है। भाजपा ने इस बार चुनाव की तैयारियां बहुत पहले से ही शुरू कर दी है। समूचे प्रदेश के सभी 234 सीटों पर समन्वयक एवं चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की है।
चुनाव प्रभारी व समन्यवक नियुक्त
विधानसभा सीटों के लिए पार्टी ने वरिष्ठ पदाधिकारियों को चुनाव प्रभारी व समन्वय की जिम्मेदारी सौपी है। इसमें वरिष्ठ नेता नैनार नागेन्द्रन, शशिकला पुष्पा, एच. राजा, के.टी.राघवन, खुशबू सुन्दर शामिल है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि जो चुनाव समन्यवक एवं प्रभारी बनाए हैं वे भाजपा के खासे बड़े नेता माने जाते हैं। विधानसभावार काम का वितरण भी कर दिया गया है। भाजपा ने बूथवार कमेटियों का गठन किया है। मतदाता सूचियों को पुनरीक्षण के दौरान भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने बूथवार मतदाताओं की मदद की। अब भी लगातार रोज भाजपा की बैठकों का दौर जारी है।
.......................

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned