scriptबीजेपी की नजर चेन्नई में कम से कम 50 पार्षद सीटों पर | BJP | Patrika News

बीजेपी की नजर चेन्नई में कम से कम 50 पार्षद सीटों पर

locationचेन्नईPublished: Jan 25, 2022 11:33:35 pm

बीजेपी की नजर चेन्नई में कम से कम 50 पार्षद सीटों पर

चेन्नई. आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए एआईएडीएमके और भाजपा के बीच गठबंधन की बातचीत मतदान की तारीख की घोषणा के बाद शुरू होगी और कुल 200 सीटों में से भाजपा की नजर चेन्नई में 50 पार्षद सीटों पर है। भाजपा के लिए चेन्नई कठिन इलाका रहा है, लेकिन इस बार भाजपा को हार्बर, टी नगर, वेलाचेरी, मैलापुर और अलंदूर विधानसभा क्षेत्रों में पैठ बनाने का भरोसा है।
भाजपा अध्ययक्ष के. अन्नामलै के नेतृत्व में पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में कोयंबत्तूर, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी में भगवा पार्टी की संभावनाओं पर भी चर्चा की। बैठक में बीजेपी के तमिलनाडु प्रभारी पी सुधाकर रेड्डी, बीजेपी नेता पोन राधाकृष्णन, एच राजा और सीपी राधाकृष्णन ने हिस्सा लिया।
इससे पहले पूर्व डिप्टी मेयर कराटे आर त्यागराजन, जो चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी भी हैं, ने कांचीपुरम में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे चुनाव कार्य तेज करने का आग्रह किया। त्यागराजन ने चुनावी रणनीति बैठक के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें हर जोन में 2 से 3 पार्षद सीटें मिलने का भरोसा है और हमारे पास निर्वाचित पार्षदों का उचित प्रतिनिधित्व होगा।
इस बीच एआईएडीएमके के जिला सचिवों, जो पार्टी उम्मीदवारों के साथ बातचीत कर रहे हैं, ने पार्टी आलाकमान से डीएमके की रणनीति का पालन करने का आग्रह किया है जिसके तहत गठबंधन दलों को न्यूनतम सीटें दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, बीजेपी और कांग्रेस छोटी पार्टियां हैं, हम बीजेपी के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहते हैं, जैसा डीएमके अपनी सहयोगी कांग्रेस के साथ करती है। हमने पार्टी आलाकमान से कहा है कि बीजेपी को करीब 30 फीसदी पार्षद सीटें देने का मतलब शहरी स्थानीय निकायों में डीएमके को बढत देना है।
तमिलनाडु में राष्ट्रीय दलों का अस्तित्व बहुत अधिक नहीं
यह एक तथ्य है कि तमिलनाडु में राष्ट्रीय दलों का अस्तित्व बहुत अधिक नहीं है। लेकिन खासकर सांप्रदायिक मुद्दों को उठाकर तमिलनाडु में भाजपा का विकास हो रहा है। हाल ही में राशन कार्ड सामग्री के घटिया वितरण, लॉ कॉलेज के छात्र अब्दुल रहीम पर पुलिस द्वारा हमला, तंजावुर में लावण्या की मौत और लॉकडाउन के मानदंडों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को भाजपा और एआईएडीएमके द्वारा उजागर किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो