रजनीकांत की आलोचना करने पर भाजपा नेता ने की भारतीराजा की निंदा

रजनीकांत की आलोचना करने पर भाजपा नेता ने की भारतीराजा की निंदा

P S Kumar Vijayaraghwan | Publish: Apr, 17 2018 09:27:05 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को तमिल फिल्म निर्देशक भारतीराजा की उस टिप्पणी की निंदा की जिसमें उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत की निंदा की थी।


चेन्नई. भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को तमिल फिल्म निर्देशक भारतीराजा की उस टिप्पणी की निंदा की जिसमें उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत की निंदा की थी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पोन. राधाकृष्णनन ने कहा तमिल फिल्म उद्योग के कुछ लोग कन्नडिगा होने के कारण रजनीकांत की आलोचना कर रहे हैं। क्या आलोचना करने वाले लोग तमिल अभिनेताओं को कन्नड़ फिल्मों में काम करने से रोक सकते हैं? इसी बीच भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन ने कहा जो लोग रजनीकांत को भाजपा के साथ जोडऩे की कोशिश कर रहे हैं वे दूसरे देशों की नकारात्मक शक्तिओं के राजदूत है।
गौरतलब है कि सोमवार शाम को एक विज्ञप्ति जारी करते हुए फिल्म निर्देशक भारतीराजा ने रजनीकांत की उस टिप्पणी पर आलोचना की थी जिसमें उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए लाठीचार्ज पर स्पष्टीकरण दिया था। उन्होंने रजनीकांत की कर्नाटक के मैसेंजन के रूप में तुलना करते हुए कहा था कि जल्द ही तमिलनाडु के लोग रजनीकांत को अलग कर देंगे। उन्होंने कहा वे जानना चाहते हैं कि फिल्मों में काम कर कमाए हुए पैसों से रजनीकांत ने तमिलनाडु के लोगों के लिए क्या किया है। उल्लेखनीय है कि सुपरस्टार रजनीकांत ने हाल ही उन प्रदर्शनकारियों की सख्ती से आलोचना की थी जिन लोगों ने आईपीएल के विरोध में प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। ट्वीट कर उन्होंने कहा था कि वर्दी में पुलिसकर्मियों पर हमला करना हिंसा की ऊंचाई को दर्शाता है। अगर इस हिंसक संस्कृति को खत्म नहीं किया गया तो आने वाले समय में राष्ट्र के लिए बहुत बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है। पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों को सजा दिलाने के लिए कठोर कानून बनाने की जरूरत है।

भारतीराजा के निराधार आरोप रजनीकांत की छवि बिगाडऩे के लिए
-प्रशंसकों ने की भारतीराजा की आलोचना
चेन्नई. सुपरस्टार रजनीकांत के प्रशंसकों ने भी भारतीराजा की उस टिप्पणी के लिए आलोचना की है जिसमें उन्होंने रजनीकांत के खिलाफ बोला था। रजनी मक्कल मंड्रम के कुमार नामक एक सदस्य ने कहा कि ऐसे हालात में रजनीकांत को भारतीराजा के खिलाफ बोलना ही चाहिए। उनकी छवि को बिगाडऩे के उद्देश्य से भारतीराजा निराधार आरोप लगा रहे हैं, जो कि सरासर गलत है। सहनशीलता की सीमा खत्म हो गई अब रजनीकांत को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए जवाब देना ही चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारतीराजा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
इसी प्रकार से सोशल मीडिया पर भी रजनीकांत के प्रशंसकों द्वारा लगातार भारतीराजा की टिप्पणी की आलोचना की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीराजा, जो खुद को तमिल और तमिल संस्कृति के संरक्षक के रूप में दिखाते हंै, ने अपने बेटे को मलयाली के साथ शादी करने की अनुमति क्यों दी? इसके साथ ही वे हमेशा टी-शर्ट और जीन्स ही क्यों पहनते हैं जो कि तमिलों की ड्रेस नहीं है।

 

Ad Block is Banned