scriptतमिलनाडु में 148 जने ब्लैक फंगस के शिकार | Black Fungus 148 dies in TN | Patrika News

तमिलनाडु में 148 जने ब्लैक फंगस के शिकार

locationचेन्नईPublished: Jun 25, 2021 07:34:18 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

– चेन्नई सहित २७ जिलों में संक्रमण
– शीघ्र उपचार ही एकमात्र उपाय
– विशेषज्ञ समिति ने सौंपी अंतरिम रिपोर्ट

तमिलनाडु में 148 जने ब्लैक फंगस के शिकार

तमिलनाडु में 148 जने ब्लैक फंगस के शिकार

चेन्नई. कोरोना के बाद मौत ब्लैक फंगस मौत का पर्याय बना हुआ है। तमिलनाडु में इससे होने वाली मौतों को लेकर पहली बार चौंकाने वाले आधिकारिक आंकड़े जारी हुए। इस रोग की भयावहता के अध्ययन और अनुशंसा के लिए गठित विशेषज्ञ समिति की मानें तो अब तक राज्य में १४८ ब्लैक फंगस मरीजों की मौत हो चुकी है और करीब ३ हजार इससे पीडि़त मिले। समिति ने अनुशंसा की है कि ब्लैक फंगस संक्रमितों को ठीक किया जा सकता हैअगर उनको जल्द ही उपचार मिल जाए।

तमिलनाडु में ब्लैक फंगस रोकथाम पर विशेष कार्यबल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन से सचिवालय में भेंट कर तमिलनाडु में ब्लैक फंगस नियंत्रण पर अंतरिम रिपोर्ट सौंपी।


पैनल के सदस्यों ने बाद में पत्रकारों को बताया कि तमिलनाडु में अब तक ढाई हजार से अधिक लोग काले कवक से प्रभावित हुए हैं। इनमें से 148 की मौत हो गई।

जन जागरूकता व पर्याप्त दवा
उनका कहना था कि तमिलनाडु में अन्य राज्यों की तुलना में ब्लैक फंगस से होने वाली मौतें कम हैं। मृत्युदर भी घटती जा रही है। इसकी वजह जनता का इस रोग के बारे में जागरूक होना तथा उपचार के लिए विशेषज्ञों का समन्वित रूप से कार्य करना है। इतना ही नहीं राज्य में ब्लैक फंगस के उपचार की सही और पर्याप्त दवा भी उपलब्ध है।

२७ जिलों में मामले
अंतरिम रिपोर्ट के अनुसार के चेन्नई, मदुरै, कोयंबटूर, सेलम और तिरुचि सहित २७ जिलों में ब्लैक फंगस के अधिक मामले सामने आए। जबकि चेन्नई के निकटवर्ती जिलों तिरुवल्लूर और कल्लकुरिची सहित 10 जिलों में ब्लैक फंगस का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो